जिस जूते की दुकान को कबाड़ समझकर इस परिवार ने 50 साल बंद रखा, उसके अंदर भरे पड़े थे..

19824
Share on Facebook
Tweet on Twitter

बहुत से घरों में पुराना सामान पड़ा रहता हैं। लोग घरों का फालतु समान कबाड़ की तरह एक स्टोर रूम बनाकर डाल देते हैं। लेकिन कभी कभी उस कबाड़ से भी ऐसी चीज निकल आती है जो लोगों की किस्मत बदल देती हैं। जीं हां…ऐसा ही कई सालों से बंद पड़ी जूतों की दुकान में देखा गया। जब उस दुकान को कई वर्षो बाद खोला गया तो उस दुकान में ऐसी चीज मिली। कि उस दुकानदार की किस्मत ही पलट गई।

source

अमेरिका में एक परिवार को उसके वसीयत में एक दुकान मिली थी। जो कि उसकी परदादी ने जूतों की दुकान दी थी। परदादी की दी हुई इस दुकान की अहमियत इस व्यक्ति के लिए ज्यादा नहीं थी। इसलिए ये दुकान बंद ही रहती थी। और करीब 50 साल तक बंद ही रही। लेकिन जब 50 साल बाद उस दुकान को खोला गया तो दुकान के अंदर ऐसी चीज देखी गई कि लोग हैरान हो गये।

source

एक दिन अचानक ही इस अमेरिकी फैमिली को दुकान खोलने का विचार आया। और जब परिवार ने दुकान खोली जाकर। तो दुकान खोलते ही पहले तो धूल की वजह से कोई भी चीज साफ नहीं दिखाई दे रही थी। क्योंकि पूरी दुकान धूल से ढकी हुई थी। लेकिन जब उन्होंने दुकान में रखे जूतों के डब्बे खोले तो ऐसे स्टाइलिश विजेंट जूते निकले कि लोगों की आंखें खुली की खुली रहे गई।

source

लोगों का कहना है कि इतने पुराने समय में भी इतने नये स्टाइलिश जूते कैसे आ सकते हैं। जो कि इस जमाने की हर खुबसूरत महिला पहनने से इंकार ही नहीं कर सकती हैं। जितने ही लड़कियों के नये और स्टाइलिस जूते उतने ही लड़को के एक से एक लाजवाब जूते देखे गये। जिन्हें देखने के बाद लोगों का दिल ही उन जूतो पर आ गया।

वीडियो में देंखे जब इस पुरानी दुकान से निकली ऐसी चीजे की लोगों की नजरे ही नहीं हटने का नाम ले रहीं

सबसे हैरानियत तो इन जूतो की किमत जानकर लोगों को धक्का लग गया। कि आज के समय में इतने पुराने समय के जूतों की किमत काफी ज्यादा बताई जा रही हैं। कबाड़ जैसी दुकान में इतने मंहगे जूते मिलने पर परिवार की किस्मत खुल गई। जिसकों लेकर वेबसाइट्स पर हल्ला मचा हुआ हैं। सोशल मीडिया पर खूब ये वीडियो वायरल की जा रही हैं।

source

ये दुकान करीब 1960 में खुली थी और उसके बाद अब 2014 में जब परिवार ने दुकान के अंदर हाल जानना चाह तो खोली गई। दुकान के ऐसे नाजारे को देखकर सभी को चौंका दिया। आप अंदाजा लगा सकते है कि आज के समय में लोग उस समय की कोई चीज देखना भी नहीं पसंद करते तो पहनना तो बहुत दूर की बात हैं। लेकिन इस दुकान में इतने पुराने समय में भी ऐसे नये स्टाइलिस जूते देखने को मिले। जिन्हे लोग छोड़ ही नहीं सकते।