जिसे वो बेजुबान कुत्ते के बच्चे की रोने की आवाज़ समझ रहे थे पास जाकर देखने पर वो असल में…

2067
Share on Facebook
Tweet on Twitter

कुछ विचित्र कारणों से हम अजीब चीजों में बहुत रूचि रखते हैं. हम अगर कोई भी चीज़ अजीब देखते है तो हम उस चीज़ कि ओर आकर्षित हो जाते है और उसके बारे में जाने की कोशिश करते है. कई बार हम सोशल मीडिया पर स्क्रॉल करते समय अजीब तरह की तस्वीर और वीडियो देखते है. ऐसी ही एक घटना इन दिनों सोशल मीडिया पर खूब  वायरल हो रही है.

Related image
Source

यह घटना साउथ ब्राजील के परना स्टेट की है. कुछ दिनों से सड़क के किनारे झाड़ियों में किसी चीज़ के रोने की आवाज सुनाई दे रही थी. पहले लोगों को लगा कि शायद वहां कुत्ते के बच्चे पड़े हैं, जो ऐसी आवाजें निकाल रहे हैं.लेकिन लोगों को शक हुआ वो कुत्ते के बच्चे की आवाज़ नहीं है, जिसके बाद लोगों ने झाड़ियों के नजदीक जाकर पूरा मामला जानना चाहा।

Image result for people standing on road side in bushes
Source

मीडिया रिपोर्ट की माने तो जब रोने की आवाज सुनकर लोग झाड़ियों के पीछे पहुचे, तो वहां उनको दो जुड़वां बच्ची पड़ी मिली। दोनों के अम्बिकल कॉर्ड्स आपस में जुड़े हुए ही थे। दोनों बच्चियों को जन्म के तुरंत बाद किसी ने  झाड़ियों में फेंक दिया था। इन बच्चियों का वजन एक का 2.7 किलो था और दूसरी का 1.6 किलो था. बच्चियों को देखते ही लोगों ने पुलिस को फोन किया. दोनों बच्चियों को पुलिस ने अपनी कस्टडी रख लिया. लोगों ने बच्चियों की आवाज़ सुनकर इग्नोर कर दिया था, उन्हें लगा था कि कुत्ते के बच्चे रो रहे है.

लोगों को लगा झाड़ियों में रो रहे हैं कुत्ते के बच्चे, जाकर देखा तो हुए Shocked
Source

पुलिस ऑफिसर जसेव्सकी अल्मीडा के मुताबिक, “लोगों ने बच्चियों के मिलने से थोड़ी देर पहले एक सफेद वैन को झाड़ियों के पास देखा था। लेकिन अभी तक पता नहीं चल पाया है कि वैन में कौन थे। दोनों बच्चियां फिलहाल एक हॉस्पिटल में रखी गई हैं। उनका नाम एलोया और हेलोसिया रखा गया है। दोनों बहनों को एडॉप्शन के लिए देने की तैयारी चल रही है। अगर लोगों ने झाड़ियों में देखा ना होता, तो आज दोनों जिंदा नहीं होती “.

 

 

Loading...
Loading...