15 अगस्त को मोदी करेंगे वो ऐलान जो आजतक किसी प्रधानमंत्री ने नहीं किया! जानें क्या

868
Share on Facebook
Tweet on Twitter

हर बार स्वतंत्रता दिवस के दौरान देश का प्रधानमंत्री लाल किले पर झंडा फैराता है। पिछले 69 में स्वतंत्रता दिवस सामरोह में भी हमारे देश के वर्तमान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भाग लिया था और साथ ही साथ अपना भाषण देते हुए स्टार्टअप इंडिया की भी नई पहल की थी। प्रधानमंत्री का कहना था कि हमारे देश में आने वाले समय में  स्टार्टअप इंडिया, भारत के भविष्य के लिए स्टैंडअप इंडिया होगा और इस स्टार्टअप के मामले में पहले नबंर पर आ सकते हैं।’ उन्होंनें  सवा सौ करोड़ भारत के वासियों को एक साथ भाईचारे के साथ रहने की सलाह दी।

 

source

 

लेकिन पिछली बार कि तरह भी इस बार माननीय नरेंन्द्र मोदी लाल किले में 15 अगस्त के समारोह में भाग लेने वाले है जिसमें वह देश को एक ऐसी सौगात देने वाले हैं जो  शाायद किसी ने भी नही सोचा होगा। कहा जाता है वह इस बार भारत के गरीब किसानों व पिछड़ी जाति वर्ग  के लोगों को देखते हुए एक किसी बड़ी योजना की घोषणा कर सकते हैं।

 

source

जैसा कि सभी जानते है देश में चल रही किसानों कि दुर्दशा के बारें मे, कही सूखा पड़ता है तो कही बरसात के कारण आई हुई बाढ़ से किसानों की फसलें खराब हो जाती है।कहने को किसान अन्नदाता होता है लेकिन आज वही आत्महत्या करने को बेबस हो जाता है।इसी के चलते देश के किसान सरकार से नाराज चल रहे हैं । ऐसे बहुत से राज्य है जिनमें किसान कर्ज माफी की मांगे चल रही है। इन सभी मांगो को देखते हुए नरेन्द्र मोदी ने किसानों और गांव के लोगों के लिए एक बड़ी योजना लेकर आने वाले हैं।

 

source

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने स्वतंत्रता दिवस के अवसर वह जब भी भाषण देतें है तो वह महात्मा गांधी से जुड़ी कोई न कोई बात जरूर सामने रखते है। पहले भी उन्होनें भारत में स्वच्छ भारत अभियान का ऐलान करके अपने देश को स्वच्छ रखने के लिए सभी देशवासियों से अपील की है ,हम सबको गांधी जी से सीख लेनी चाहिए और उनके बताये गये रास्ते पर चलना चाहिए।

 

source

कहा जाता है वह पहले कि तरह इस बार भी  नरेन्द्र मोदी ने महात्मा गांधी की तरफ ध्यान करते हुए 2019 के लिए नई योजना का ऐलान कर सकते है। साथ ही यह भी कहा जा रहा है इस बार 15 अगस्त का कार्यक्रम 26 जनवरी की तरह मनाया जाएगा।खबर के मुताबिक, कहा जा रहा गणतंत्र दिवस की तरह ही इस बार 15 अगस्त पर भी खूबसूरत झांकियां प्रस्तुत करने की तैयारी चल रही है। लालकिले पर पीएम के भाषण खत्म होने के बाद फाइटर प्लेन उड़ांए जाएंगे । बस अब 15 अगस्त के समारोह को देखने के लिए अब कुछ ही दिन का इंतजार बाकी है. फिलहाल कहा जाता एक हफ्ते के बाद से ही इस खास समारोह की तैयारी शुरु हो जाएंगी।

 

Loading...
Loading...