जानिए जब सावन के महीने में मुस्लिम महिलाओं ने निकाली कांवड़ यात्रा, जिसके बाद हुआ कुछ ऐसा..

455
Share on Facebook
Tweet on Twitter

देश में अगर ऐसे ही भाईचारा और धर्मों का भेदभाव को जड़ से ही मिटा दिया जाये तो आधे दंगे ऐसे ही खत्म हो जायेंगे। लेकिन ये सब बाते बस कहने की होती हैं। क्योंकि सामने तो सब दिखावा करते है लेकिन दिल में क्या उसका अंदाजा लगाना मुश्किल हैं। जैसे की सावन के महीना चल रहा हिंदु शिव की भक्ति में डूबे है। और कांवड़ यात्रा का खूब चल रही हैं। लेकिन इसी बीच मुस्लिम महिलाओं ने कांवड़ यात्रा में घुसकर ऐसी हरकत कर दी।

SOURCE

सावन का महीना चल रहा है। शिव जी के दर्शन के लिए मंदिरों में लोगों का जमावाड़ा लगा है। पूरे एक महीने शिव जी की बड़ी विधी-विधान से पूजा की जाती हैं। वहीं दूसरी तरफ शिवजी की भक्ति में कावड़ियों की भी खूब मस्ती डोल रही हैं। लेकिन कांवड़ यात्रा के दौरान बुर्खा पहनी इन मुस्लिम महिलाओं का ऐसा नाजारा देखा गया। महिलाओं ने यात्रा में ऐसा काम किया जिसके बाद हिंदुओं को धक्का लग गया।

SOURCE

जानके थोड़ा हैरान होगा जब आप खुद इस वीडियों में देखेंगे कि आखिर सावन में हिंदुओं कावरियों के साथ बुर्खा पहनी मुस्लिम महिलाएं क्यों घुस गई। आपको विश्वास नहीं हो रहा होगा लेकिन सच यही है जब मध्यप्रदेश के इंदौर शहर में कुछ मुस्लिम महिलाओं का झुंड़ कांवड़ ले जाती दिखी।   

SOURCE

इन मुस्लिम महिलाओं के कांवड़ ले जाते देखकर धर्मों के बीच होते भेदभाव खत्म होने जैसा साबित हो रहा है। क्योंकि हर धर्म में ऐसे चर्चे सुनने को मिलते है लेकिन आज लोगों ने देख भी लिया है। अकसर जब बात सभी धर्मों को बराबर से दर्जा देने की बात आती है तो ज्यादातर लोग पीछे हटने लगते हैं। हिंदु अपने त्योहार को लेकर उत्साहित रहते है तो मुस्लिम अपने त्योहारों को लेकर उत्साहित रहते हैं। लेकिन कभी कोई एक दूसरे को जोड़ने की तो सोच ही नहीं सकता हैं।

SOURCE

यहां पर ये कहे कि इन मुस्लिम महिलाओं में शिव जी के प्रति बहुत आस्था हैं। जिसके लिए सावन के महीने में ये मुस्लिम महिलाएं कांवड़ ले जाती दिखी। क्योंकि ऐसी मान्यता है कि अगर सावन के महीने में भोले से सच्चे दिल से कोई मानोकामना मांगी जाये तो वो जरूर पूरी होती हैं। जिसके लिए हिंदू लोग सावन के पूरे महीने शिव जी पर वेलपत्री चढ़ा कर विनती मांगते हैं।  

SOURCE

 और ऐसा भी माना जा रहा है कि इस बार का सोमवार बहुत खास हैं। अब जब खास कहा जा रहा है, तो जरूर कोई तो खास बात है इसलिए इस बार कांवड़ यात्रा में इन मुस्लिम महिलाएं द्वारा शिव जी के प्रति ऐसी प्रतिभा भी देखी गई। बताया जा रहा है कि इस बार के सावन का पहला दिन ही सोमवार पड़ा था और इसके अलावा इस बार के सावन में तीन सोमवार को सर्वार्थ सिद्धि योग बन रहे हैं। पहला सोमवार सर्वार्थ सिद्धियोग में शुरू होगा और आखिरी सोमवार भी सर्वार्थ सिद्धि योग में ही खत्म होगा। इसलिए इस बार का सोमवार और भी खास माना जा रहा हैं।

Loading...
Loading...