पाकिस्तान ने मांगी बॉलिवुड की खुबसूरत हसीना, कहा हम कश्मीर छोड़ सकते है अगर तुम हमें…

पाकिस्तान ने मांगी कश्मीर की जगह ये बॉलिवुड अभिनेत्री...

40515
Share on Facebook
Tweet on Twitter

धक-धक गर्ल यानी माधुरी दीक्षित का जन्म 5 मई 1967 को मुंबई में एक मराठी परिवार में हुआ। पिता शंकर दीक्षित और माता स्नेह लता दीक्षित की लाडली माधुरी को बचपन से डॉक्टर बनने की चाह थी।

 

source

शायद यही एक वज़ह रही कि माधुरी ने अपना जीवन साथी श्रीराम नेने को चुना जो पेशे से एक चिकित्सक हैं। डिवाइन चाइल्ड हाई स्कूल से पढने के बाद माधुरी दीक्षित ने मुंबई यूनिवर्सिटी से स्नातक की शिक्षा पूरी की।

 

source

बचपन से ही उन्हें नृत्य मे रूचि थी जिसके लिए माधुरी ने आठ वर्ष का प्रशिक्षण लिया।  इस दौरान नृत्य और अभिनय दोनों की ओर रूझान बढ़ने लगा। नतीजा यह हुआ कि इन्होंने 1984 में ‘अबोध’ नाम की एक फिल्म से अपने अभिनय जीवन की शुरूआत की।

 

फिर क्या था 1984 की फिल्म ‘अबोध’ से लेकर 2014 की डेढ़ इश्किया और गुलाबी गैंग तक कई बेहतरीन फिल्मों का लोहा मनवाती रहीं।  अभिनय के लिए माधुरी को चार फिल्म फेयर पुरस्कार और सन 2008  में उन्हे भारत सरकार के चतुर्थ सर्वोच्च नागारिक सम्मान ‘पद्मश्री’ से सम्मानित किया गया।

 

source

आइए जानते हैं माधुरी से जुड़ी कुछ खास बातें-

माधुरी दीक्षित के एक फैन की दीवानगी इस कदर परवान चढ़ी कि उसने एक कैलेंडर लांच किया, जिसमें साल की शुरुआत माधुरी के जन्मदिन से होती है।  इतना ही नहीं उसने भारत सरकार से दरख्वास्त की है, कि माधुरी के जन्मदिन दिन को पब्लिक हॉलिडे घोषित किया जाए।

 

source

और तो और विश्‍व प्रसिद्ध चित्रकार मकबूल फिदा हुसैन ने माधुरी की ‘हम आपके हैं कौन’ 50 बार से ज्‍यादा देखने की बात स्वीकार की थी। इससे आप अंदाजा लगा सकते हैं कि कैसे माधुरी लाखों दिलो पर राज करने वाली वन एंड ऑन्ली अभिनेत्री रहीं।

 

मकबूल फिदा हुसैन माधुरी की सुंदरता पर इतने फिदा हुए कि उन्होंने माधुरी को लेकर एक फिल्‍म का निर्देशन किया। फिल्‍म का नाम था गजगामिनी। गजगामिनी में माधुरी के अलावा शाहरुख खान और नसीरुद्दीन शाह ने भी काम किया था.

हम कश्मीर छोड़ देंगे अगर तुम हमें माधुरी दीक्षित दे दो

कहा जाता है कि  माधुरी सिर्फ भारतीयों के दिल की धड़कन ही नहीं पाकिस्तानियों की भी पसंदीदा हैं।  अक्सर यह कहते सुना गया कि जब बॉर्डर पर जंग छिड़ी थी तो एक पाकिस्तानी ने कहा था, कि हम कश्मीर छोड़ देंगे अगर तुम हमें माधुरी दीक्षित दे दो।