वीडियो: कान में दर्द की शिकायत के बाद जब बच्चे तो डॉक्टर के पास ले गए तो बच्चे के कान से निकला कुछ ऐसा जिसे देखकर ..

126
Share on Facebook
Tweet on Twitter

यूँ तो आपने सोशल मीडिया पर कई तरह के वीडियोज वायरल होते आपने देखे ही होंगे. लेकिन आज जो वीडियो हम आपको दिखाने जा रहे हैं उसपर यकीन कर पाना थोड़ा मुश्किल है. वीडियो कज़ाकिस्तान का बताया जा रहा है और इसे अबतक कई हज़ार लोगों ने देखा है. हालाँकि हम फिर भी यही कहेंगें कि ये वीडियो आपको विचलित कर सकता है तो कमज़ोर दिल वाले इस ना ही देखें.

source

दरअसल इस वीडियो में एक 4 साल के बच्चे का दर्द बयां हैं. ये मासूम बच्चा कई दिनों से अपने घर में उसको कान में होने वाले असहनीय दर्द के बारे में बताता है लेकिन घर वालों को लगता है कि शायद कहीं से चोट लगने की वजह से उसे ये दर्द हो रहा हो.

source

कान से निकले जिंदा कीड़े  

हालाँकि बच्चे का दर्द बढ़ता गया तो परिवार वाले उसे आनन-फानन में डॉक्टर के पास ले गए. यहाँ जब बच्चे का इलाज़ किया गया तो सामने जो नज़ारा आया उसपर किसी को विश्वास नहीं हुआ. इलाज़ कर रहे डॉक्टर ने पाया की बच्चे के कान में जिंदा कीड़ों ने अपना घर बना लिया है.

वीडियो: 

इस हैरान कर देने वाले वीडियो में आप खुद देखिये कैसे डॉक्टर एक के बाद एक कई जिंदा कीड़े बच्चे के कान से निकालते जा रहे हैं और सब जिंदा हैं. डॉक्टर ने ट्वीजर की मदद से जब एक के बाद कई कीड़े उसके कान से निकाले तो वहां मौजूद लोगों को अपनी आंखों पर यकीन नहीं आया.

source

बच्चे के कान में कहाँ से आये कीड़े? 

इस वीडियो को देखने के बाद कहीं ना कहीं आपके मन में भी इस बात का सवाल ज़रूर उठा होगा कि आखिर इस बच्चे के कान में इतने सारे कीड़े आये तो आये कहाँ से? तो हम आपको बता दें बच्चे का इलाज़ करने वाले डॉक्टर्स ने बताया कि ऐसे मामलों में कुछ भी सटीक कह पाना मुश्किल होता है.

source

हालाँकि यहाँ ये माना जा सकता है कि बच्चे के कान में खेलते, सोते या किसी भी वक़्त एक कीड़ा घुस गया होगा और कुछ समय बाद बच्चे के कान में घुसे उसी ने कीड़े में अंडे या लारवा छोड़ दिया होगा जिसके चलते बच्चे को इतनी परेशानी का सामना करना पड़ा.

source

सही समय पर नहीं हुआ होता इलाज़ तो हो सकती थी मौत 

बच्चे के कान में कीड़ा मिलने के बाद डॉक्टर्स के एक और खुलासे ने सबकी नींद उड़ा दी. दरअसल डॉक्टर्स ने इन कीड़ो के बारे में बच्चे के परिवार को बताया कि अगर कुछ समय और परिवार वालों ने बच्चे के दर्द को अनदेखा किया होता तो इससे बच्चे की मौत भी हो सकती थी.

source

बच्चे के कान में ही अपना घर बना चुके ये कीड़े काफी ज्यादा संख्या में हो चुके थे ऐसे में स्वाभाविक है कि अगर वो बच्चे के दिमाग तक पहुँच जाते तो यकीनन ही बच्चे की मौत हो सकती थी.

source

इस वीडियो के बारे में मिली जानकारी के अनुसार जिस वक़्त बच्चे का इलाज़ चल रहा था उसी वक़्त वहां मौजूद किसी शख्स ने इस वीडियो को अपने फोन पर बना लिया और अब ये वीडियो सोशल मीडिया पर ज़ोरोशोरों से शेयर किया जा रहा है.

source

हमारा आपको ये वीडियो दिखाने का मकसद सिर्फ इतना है कि अगर आपके घर में भी कोई आपसे इस तरह के दर्द की बात करे तो उसे टालिए मत. इसे पहले की इस तरह की कोई भी समस्या कोई बड़ा रूप लेले इसका इलाज़ हो जाना ही उचित है.

Loading...
Loading...