जामा मस्जिद के शाही इमाम ने राजनाथ सिंह को दी धमकी-बकरीद पर गोरक्षा के नाम पर मुस्लिमों को मारा गया तो…

956
Share on Facebook
Tweet on Twitter

दिल्ली की जामा मस्जिद के शाही इमाम सैयद अहमद बुखारी ने गृह मंत्री राजनाथ सिंह को पत्र लिखकर बकरीद पर मुस्लिमों की सुरक्षा सुनिश्चित कराने की मांग की है। बुखारी ने अपने पत्र में लिखा है कि बकरीद के मौके पर जानवरों की कुर्बानी देना मुस्लिम धर्म की परंपरा रही है और इसमें किसी तरह का व्यवधान नहीं आना चाहिए। इमाम ने लिखा की बकरीद पर बकरियों और भैसों को ढोने वाले लोगों पर कोई जुल्म न किया जाए l

Source

उन्होंने लिखा है, “हमलोग गौकशी के समर्थक नहीं हैं। गाय के साथ किसी धर्म विशेष के लोगों की भावनाएं जुड़ी हैं। इसलिए हम भी उनकी भावनाओं का सम्मान करते हैं लेकिन जो लोग बकरियों या भैंसों की ढुलाई में लगे हैं और उन्हें जानवरों की रक्षा के नाम पर मारा-पीटा गया तो देश में शांति-सद्भाव का माहौल बिगड़ सकता है।”

Source

बुखारी ने आगे लिखा कि जब हम लोगो किसी धार्मिक आयोजन में बाधा नहीं डालते तो मुस्लिमों को भी उनकी धार्मिक परम्पराओं में कोई बाधा नहीं आनी चाहिए l बुखारी ने 12 जुलाई को राजनाथ सिंह को ये पत्र लिखा था क्यूंकि 1 सितम्बर को बकरीद मनाई जाएगी l इसलिए उन्होंने पहले से ही मुस्लिमों की सुरक्षा सुनिश्चित कराने की मांग कर ली है l

Source

बकरीद के मौके पर मुस्लिम भारी मात्रा में  कुर्बानी के लिए जानवरों की खरीद करते हैं l तो जाहिर सी बात है कि गौरक्षक इस मौके पर बवाल कर सकते हैं और ऐसे में माहौल बिगड़ सकता है l बुखारी ने सरकार को ये पत्र इस डर से लिखा है क्यूंकि हाल के दिनों में गौरक्षकों द्वारा देशभर में कई जगह बीफ के शक में मुसलमानों की पिटाई या हत्या की जा चुकी है।

Source

अभी पिछले कुछ दिन पहले ही चलती ट्रेन में एक मुस्लिम युवक जुनैद को बीफ के शक में जान से मार दिया गया था l इसके अलावा करीब साल भर पहले बीजेपी के प्रवक्ता और मौजूदा यूपी सरकार में मंत्री श्रीकांत शर्मा ने मुस्लिमों से इको फ्रेंडली ईद मनाने का आह्वान किया था। शर्मा की मुहिम को मुस्लिमों ने बिना कुर्बानी के बकरीद मनाने के तौर पर लिया था।

Loading...
Loading...