PM मोदी ने पाकिस्तान को चेतावनी दी कहा फाँसी तो दूर अगर सुई भी चुभी तो …

जासूसी के आरोप में मार्च 2016 में गिरफ्तार भारत के पूर्व नौसेना अधिकारी कुलभूषण जाधव को पाकिस्तान ने इस्लामाबाद के खिलाफ युद्ध छेड़ने और जासूसी के आरोप में सोमवार को मौत की सज़ा सुनाई है।

56160
Share on Facebook
Tweet on Twitter

4-इस साल मार्च महीने में इस्लामाबाद ने जाधव का प्रत्यर्पण करने से इनकार करते हुए कहा था कि उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। अपने पुराने बयान से पलटते हुए सरताज अजीज ने कहा था कि सरकार इस्लामाबाद के खिलाफ आतंकी गतिविधियों के चलते उस पर मुकदमा चलाने जा रही है। भारत ने उनके इस बयान की कड़ी आलोचना करते हुए कहा कि था कि ऐसी पाकिस्तान से उम्मीद की जाती है कि वह अंतर्राष्ट्रीय कानून का उल्लंघन करेगा और हिरासत में जाधव की सुरक्षा को सुनिश्चित करेगा।


5-पाकिस्तान के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार सरताज अजीज ने एक रिपोर्ट में कहा था कि कुलभूषण जाधव के जासूस होने के आरोप में सरकार के पर्याप्त सबूत पेश नहीं कर पायी। उन्होंने कहा कि हमारे पास सिर्फ ऐसे बयान ही थे कि वह भारतीय जासूस बनकर पाकिस्तान में आतंकी गतिविधियों में शामिल हैं। डोजियर में जो चीजें रखी गई है वह पर्याप्त नहीं है। अब यह संबंधित अथॉरिटिज के ऊपर है कि कब तक इस बारे में ज्यादा जानकारी उस एजेंट के खिलाफ दे पाते हैं।

Loading...
Loading...