Categories
धार्मिक

धन दौलत चाहिए तो कभी ना करें ये काम, धन देने वाले देवी देवता हो जाएंगे क्रोधित…

धार्मिक

किसी भी शुभ कार्य से पहले श्री गणपति बप्पा को याद किया जाता है। इन्हें पूजा में सर्व प्रथम स्थान भी दिया गया है । कोई भी पूजा या मांगलिक कार्य होते हैं तो सर्वप्रथम श्रीगणेश को याद करते हैं। श्री गणेश सारी विघ्न बाधाओं को दूर कर मनुष्य को धन-धान्य से परिपूर्ण कर देते हैं । आज हम श्री गणपति बप्पा के पूजा और उनके महत्व के बारे में बताएंगे । मान्यता है कि जो भी व्यक्ति श्री गणेश भगवान को हर विघ्न बाधा और दुख में सुमिरन करता है तो उसकी सारे दुख को हर कर बप्पा उसे आजीवन सौभाग्य की प्राप्ति कराते हैं।

श्री गणेशा की पूजा-अर्चना का विधान पुराणों में दिया हुआ है मान्यता के अनुसार बुधवार को श्री गणेश भगवान की पूजा अर्चना की जानी चाहिए जिससे उसका अनुकूल फल भी प्राप्त हो सके।

अगर कोई भी व्यक्ति श्री गणेश भगवान को मानता है तो उसे यह भी जानना जरूरी है कि गणेश भगवान को क्या पसंद है क्या नहीं पसंद है । कौन सा दिन उनके लिए उपयुक्त माना जाता है और पूजा में क्या होना चाहिए। कौन सी चीजें हैं, जिन्हें शामिल करना चाहिए।
विधान के अनुसार श्री गणेश की पूजा के समय 7 अंको वाली चीजें ही शामिल की जाए जिससे आपके सारे मनोरथ सिद्ध हो सके।

पहली चीज तो है अगर आपके जीवन में बराबर और लगातार कोई परेशानी और समस्या आ रही है कोई भी कार्य आपके बनते बनते बिगड़ रहे हैं तो आप साथ बुधवार का व्रत धारण करें और श्री गणेश को सिंदूर अर्पित करें मान्यता के मुताबिक श्री गणेश भगवान सारे विघ्न को हरकर व्यक्ति को मालामाल कर देते हैं।

अगर आप प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं तो परीक्षा में सफलता पाने के लिए आप साथ बुधवार को श्री गणेश भगवान को मूंग के लड्डू चढ़ाएं इससे आपके परिणाम सकारात्मक आयेंगे।

लगातार सात बुधवार तक अगर आप सफेद गाय को हरी घास खिलाते हैं तो व्यक्ति धन्य धन्य से परिपूर्ण हो जाता है साथी घर में धन संपदा का अंबार लगा रहता है कभी दरिद्रता भी नहीं आती तो आप श्री गणेश की पूजा अर्चना करना बिल्कुल भी मत भूलें।

अगर आपके संतान नहीं है तो आप श्री गणेश भगवान को याद करें। लगातार सात बुधवार तक उन्हें गुड़ का भोग लगाएं। सब अच्छा होगा।

मनोरथ सिद्ध करने के लिए आप श्री गणेश को रुद्राक्ष चढ़ाएं। इससे मन चाही नौकरी आपको मिलेगी वो भी बिना किसी विघ्न के। नकारात्मक ऊर्जा को दूर करने के लिए भी आप भगवान श्री गणेश जी की पूजा अर्चना करें।कर्ज से छुटकारा पाने के लिए भी आप गणपति बप्पा को मूंग की दाल दान करें। आपको लाभ मिलेगा।भगवान गणेश को दूर्वा अति प्रिय है। दूर्वा चढ़ाने से कई बिगड़े काम बनेंगे।

धन और बुद्धि और विवेक के देवता माने जाने वाले श्री गणेश को मोदक बहुत पसंद हैं आप उन्हें मोदक अर्पित करें। आप पर हमेशा उनकी कृपा बनी रहेगी।#tosnews