Categories
ज्योतिष

अगर आपकी भी सैलरी होजाती है जल्द खत्म, तो रात में सोने से पहले करें ये उपाय…

वास्तु

पैसा तो सभी कमाते हैं। चाहे वह नौकरी करके कमाएं या फिर खुद के व्यवसाय या व्यापार करके कमाएं, लेकिन पैसा हर व्यक्ति नहीं बचा पाता है। कुछ लोग अपनी सैलेरी आने के कुछ दिनों में ही पैसा खत्म कर देते हैं तो कुछ इसे आधा बचा लेते हैं। कई बार ऐसा भी होता है की व्यक्ति चाहकर भी पैसा नहीं बचा पाता है। वेतन आते ही सिर्फ कुछ ही दिनों में खत्म हो जाता है। ज्योतिषशास्त्र के अऩुसार इसका कारण जातक की कुंडली में कमजोर ग्रहों का होना होता है। जी हां, पंडित रमाकांत मिश्रा बताते हैं की जिन जातकों की कुंडली में सूर्य की स्थिति कमजोर होती है, उन जातकों के पास हमेशा पैसों की कमी बनी रहती है। सूर्य की कुंडली में मजबूत स्थिति व्यक्ति को नाम, प्रसिद्धि और पैसा दिलवाती है। लेकिन इसके विपरित यह स्थिति उसे पैसों से लेकर कई जगहों पर नुकसान पहुंचाती है। लेकिन इससे बचने के लिए आपके पास कई उपाय है। तो आइए जानते हैं इस परिस्थिति से कैसे छुटकारा पाएं….

  1. नियमित सूर्य की पूजा करनी चाहिए। सूर्य को अर्घ्य दें। तांबे के छोटे कलश में कुंकु डालकर एक रविवार से अगले रविवार तक सूर्य को चढ़ाएं इसके बाद सोमवार के दिन आदित्य ह्रदय स्तोत्र पढ़कर फिर से दूध में केसर डालकर अर्घ्य दें।
  2. रात को सोने से ठीक पहले किसी ग्लास में दूध भरकर अपने सिर के पास रखें। अगले दिन सुबह सूर्योदय से पहले उठें और नहाने आदि के बाद सूर्योदय के समय किसी भी बबूल के पेड़ की जड़ में यह दूध चढ़ा आएं। ऐसा करते हुए आपका मुंह सूर्य यानी की पूर्व की ओर होना चाहिए। इस उपाय से स्थिर लक्ष्मी का वरदान मिलेगा और सूर्य की मजबूत स्थिति आपकी जेब को खाली नहीं रहने देगी।