Categories
धार्मिक

किस्मत बदलेगा तांबे का लोटा, जानिए कैसे?

धार्मिक ख़बर

अगर आप अपने जीवन में किसी भी समस्या से परेशान है तो आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है। ज्योतिष शास्त्र में हर समस्या का समाधान किसी न किसी उपाय या टोटके के रूप में मिल ही जाता हैं, अगर आप धन की समस्या से परेशान है, वास्तुदोष से परेशान है, ग्रहदोष से परेशान है, कुंण्डली दोष से परेशान है, या अन्य किसी और व्यक्तिगत या पारिवारिक समस्या से परेशान हो रहे हैं और अनेक प्रयास या उपाय भी चुके है फिर भी आपकी समस्याएं खत्म होने का नाम ही नहीं ले रही है तो इस टोटके को एक बार जरूर प्रयोग करें, अवश्य ही आपकी सभी परेशानियां खत्म हो जाएगी। शहर के ज्योतिषाचार्य पंडित जगदीश शर्मा आपको आज एक लोटा जल के कुछ ऐसे टोटके बताएंगे जा आपकी परेशानियों को दूर कर देंगे।

love astrology
एक लोटा जल बदलेगा आपकी किस्मत, आप सोच रहे होंगे की एक लोटा जल आखिर कैसे बदल सकता हैं किस्मत, एक लोटे पानी के ऐसे टोटके जो समझने औऱ देखने में तो छोटा लगता पर इसके चमत्कार असिमित व अद्भुत हैं, जिसका प्रयोग कर आप हो सकते हैं धनवान और आपके घर परिवार में बन रहेगा हमेशा के लिए सुख-शांति का वातावरण ।

1- एक तांबे का लोटा लें उसमे सबसे पहले 11 बूंद गंगाजल डाले फिर उसी लोटे में शुद्ध जल भर दें । अब इस जल भरे लोटे को अपने घर के मुख्य द्वार पर साफ सफाई करने के बाद सुर्योदय के समय (लगभग 5:30 से 6:30 बजे के बीच ) उस जल को छिड़के । ऐसा प्रतिदिन करें, अगर प्रतिदिन संभव ना हो तो- पूर्णिमा, अमावस्या या अन्य धार्मिक पर्वो, शुभ अवसरों पर अवश्य करें । ऐसा करने से आपके घर और घर के आस पास का वातावरण पवित्र हो जायेगा, एवं सभी नकारात्मकता नष्ट हो जायेगी ।

ek lota jal
पवित्र वातावरण वाले घरों में ही माता लक्ष्मी का आगमन होता है और स्थाई निवास करती हैं । घर में सुख-समृद्धि और शांति का वातावरण बना रहेगा । ऐसे घरों में रहने वालें लोगों का स्वास्थ्य भी हमेशा ठीक रहता हैं । इस टोटके को करने से घर के सभी सदस्यों के कुण्डली के दोष भी खत्म हो जाते हैं ।

2- इस टोटके को घर की किसी सबसे बड़ी बुजुर्ग महिला या घर मालकिन से करायें ।

3- बचे हुए जल को किसी मंदीर में या फिल घर के आंगन की तुलसी जी में पूर्व दिशा की ओर मुंह करके छोड़ दें ।

4- इस टोटके को करने में सावधानी यह रखे की कोई टोके नहीं ।

राशियों के अनुसार इन पेड़ों में चढ़ाए एक लोटा जल

आपको बता दें कि ज्योतिष शास्त्र में सभी राशियों के लिए अलग-अलग पेड़ बताए गे हैं, जिनमें रोज एक लोटा जल चढ़ाकर आप अपनी परेशानियों को दूर कर सकते हैं। साथ ही सभी ग्रहों के लिए अलग-अलग वृक्ष बताए गए हैं। इन वृक्षों की विधि-विधान से पूजा करने पर कुंडली में स्थित सभी नौ ग्रहों के दोष दूर होते हैं। यदि आप विधिवत पूजा नहीं करवा पा रहे हैं तो प्रतिदिन केवल एक लोटा जल अपनी राशि से संबंधित वृक्ष में चढ़ाएं। ऐसा करने पर भी आपको सकारात्मक फल प्राप्त होंगे। जल चढ़ाने के लिए तांबे के लोटे का इस्तेमाल करना चाहिए।

मेष एवं वृश्चिक- खैर
वृषभ एवं तुला- गूलर
मिथुन एवं कन्या- अपामार्ग
कर्क- पलाश
सिंह- आंकड़े का पौधा
धनु एवं मीन- पीपल
मकर एवं कुंभ- शमी