Categories
News

मुंबई के अस्पतालों से 6 कोरोना शव हुए गायब होने पर मचा हड़कंप…

हिंदी न्यूज़

बृह्नमुंबई महानगर पालिका (बीएमसी) ने उन खबरों को खारिज किया, जिसमें उसके विभिन्न अस्पतालों से कोविड-19 मरीजों के छह शव लापता होने का दावा किया गया है।  बीएमसी ने कहा कि पांच मृतक के परिजन को सूचित किया गया है अथवा पुलिस की सहायता से प्रोटोकॉल के अनुसार कार्रवाई की गई।

उन्होंने कहा कि राजावाड़ी अस्पताल से ‘लापता’ एक शव के मामले में जांच जारी है। इसके इतर, मुंबई की मेयर किशोरी पेडनेकर ने पालिका द्वारा संचालित शताब्दी और राजावाड़ी अस्पतालों से दो कोरोना वायरस मरीजों के लापता होने के मामले में जांच का आदेश दिया है।बाहरी इलाके कांदिवली के शताब्दी अस्पताल से हाल ही में 80 वर्षीय बुजुर्ग मरीज लापता हो गए थे। सोमवार रात को उनका शव अस्पताल से करीब एक किलोमीटर दूर बोरिवली रेलवे स्टेशन के पास मिला था। 

वहीं, अन्य विज्ञप्ति में बीएमसी ने अब तक उसके केईएम, सियोन, ट्रामा सेंटर, नायर, शताब्दी और राजावाड़ी अस्पताल से कोविड-19 मरीजों के छह शव लापता होने की खबर का खंडन किया है। इसके मुताबिक, ” पांच ऐसे मामलों में, मृतक की पहचान की गई और उनके परिजन को सूचित किया गया अथवा पुलिस की सहायता से प्रोटोकाल के अनुसार आवश्यक कार्रवाई की गई।” विज्ञप्ति के मुताबिक, परिजन की ओर से शव लेने पहुंचने में देरी करने और नहीं पहुंचने के कारण ऐसी घटनाएं हुईं।