Categories
धर्म

इन 5 राशियों के लिए लकी है इस बार की होली, धन-दौलत की होगी बारिश

खबरें

दहन पर हर प्रकार की बुराईयों का भी दहन किया जाता है। होलिका दहन पर की जाने वाली पूजा जीवन में आने वाली कई प्रकार की कठिनाइयों को दूर करती है। इस साल 28 मार्च को वृद्धि योग में मनाया जाएगा। इस दिन ग्रहों का भी अनोखा और शुभ संयोग बना हुआ है। गुरु इस दिन भले ही नीच के होंगे लेकिन शनि के साथ होने से नीचभंज राजयोग में उपस्थित रहेंगे। चंद्रमा के साथ गुरु का नवम पंचम शुभ योग बना रहेगा, जो शुभ फलदायी रहेगा। गुरु चंद्र का शुभ योग वृद्धि योग को और भी धन वृद्धि कारक बना रहा है।

होली पर शनि अपनी राशि मकर में रहेंगे। इसके अलावा शुक्र अपनी उच्च राशि मीन में और सूर्य भी मीन राशि में होंगे, जो गुरु की राशि है, जिससे गुरु का मित्रवत संबंध है। इन ग्रह स्थितियों के बीच इस बार होली का त्योहार सभी राशियों के लिए सामान्य रूप से सुखद और शुभ फलदायी रहेगा, लेकिन इस बार होली का त्योहार इन 5 राशियों के लिए बेहद खास होने जा रहा है क्योंकि इन राशियों पर ग्रहों की खास कृपा दृष्टि रहने वाली है।

पहली राशि है कर्क इस राशिवालों के लिए ये होली कुछ ज्यादा ही खुशी और रंगिनियां लेकर आने वाली है। इस साल की होली पर राशि स्वामी चंद्रमा की शुभ स्थिति से आपके कलात्मक और रचनात्मक क्षमता में निखार आएगा। कार्यक्षेत्र में भी आपको अपने से वरिष्ठजनों से सहयोग मिलेगा, जो आने वाले दिनों में आपको लाभ देकर जाएगा। कार्यक्षेत्र में किए गए प्रयास और मेहनत का फल आपको गुरु जब कुंभ में प्रवेश करेंगे तो प्रदान करेंगे। आर्थिक निवेश में फायदा होगा। कोई साहसिक फैसला लेकर भी आप लाभ पाएंगे।

दूसरी राशि है कन्या, जिसकी जिंदगी को ये होली और रंगीन बना रहे हैं। कारोबारी लोगों को कारोबार में अच्छा मुनाफा मिलेगा। पारिवारिक जीवन में जीवनसाथी से सहयोग, प्रेम और खुशी पाएंगे। कन्या राशि वालों को भाई-बहनों से सहयोग और स्नेह मिलेगा। इनसे उपहार भी मिल सकता है। किसी दूर रहने वाले मित्र और संबंधी से आपका संपर्क हो सकता है। कोई अच्छी खबर भी आपको मिलने वाली है। परीक्षा की तैयारी में जुटे हुए लोगों के लिए होली आनंद और खुशी का अवसर लेकर आएगा। इस साल आपके लिए होली की पिचकारी से रंगों के साथ आनंद और खुशी भी बरसने वाली है। आर्थिक क्षेत्र में आने वाले कुछ महीनों में प्रगति होगी।

तीसरी राशि धनु साढ़ेसाती के अंतिम फेज से गुजर रहा है इस राशि के जातकों के लिए होली धर्म-अध्यात्म में रुचि लेकर आ रहा है। आपके जीवन में जो कुछ भी मिल रहा है उसके लिए ईश्वर का धन्यवाद करेंगे। धनु राशि के कुछ लोग घर में पूजा-पाठ का आयोजन कर सकते हैं। बुद्धि ज्ञान और पूर्व में किए गए मेहनत का आपको ईश्वर लाभ दिलाएंगे। जिन लोगों की नौकरी किसी कारण से चली गई है, उन्हें गुरु के राशि परिवर्तन के बाद प्रयास में सफलता मिलेगी। धनु राशि के व्यापारियों के लिए इस बार की होली बीते साल के मुकाबले लाभ और खुशी देने वाली है। पिता और वरिष्ठजनों से सहयोग और लाभ भी पाएंगे।

चौथी राशि है शनि की कुंभ राशि इस होली आप भले ही रंगों से बचने की कोशिश करेंगे लेकिन बच नहीं पाएंगे। खुशियों के रंग आपको सतरंगी रंग में रंगने वाले हैं। अप्रैल में ग्रहों की स्थिति बदलने के साथ आपकी लाइफ में कई बेहतर बदला आएंगे। जिन लोगों को नौकरी बदलने के प्रयास में सफलता नहीं मिली है, उन्हें अपने प्रयास में सफलता मिलेगी। धन का निवेश आपको भविष्य में लाभ दिलाएगा। किसी पुराने परिचित की खोज खबर से आनंदित महसूस करेंगे। लव लाइफ रोमांटिक होगी तो फैमली लाइफ रोमांचक।

पांचवी है मीन राशि इस बार होली पर सबसे लकी राशि है मीन। जो लोग घर खरीदने के लिए प्रयास कर रहे हैं या घर निर्माण करने की सोच रहे हैं उनके काम में तेजी आएगी और खुशी मिलेगी। कार्यक्षेत्र में आपका प्रभाव और महत्व बढ़ेगा। पूर्व में किया गया निवेश लाभ देगा। नौकरी व्यवसाय में धन वृद्धि और लाभ से आनंदित होंगे। अप्रैल से जून के बीच आप एक रोमांचक यात्रा का आनंद ले सकते हैं। विवाह की बात चल रही है तो प्रेम के रंग से आप रंगने वाले हैं। जीवनसाथी के साथ होली का आनंद और भी आपको आनंदित करने वाला है। बच्चों की ओर से भी आपको खुशी मिलेगी। छात्रों के लिए भी अबकी होली सुखद रहने वाली है।