Categories
धर्म

कचरे में कभी ना फेंके आम की गुठली, ग्रहों पर पड़ने लगता है विपरीत प्रभाव ,हो जाता है…

वास्तु

हेल्थ कार्नर :- हम सभी फलों का सेवन तो जरूर करते है।जैसे केला अनार और संतरा आदि। लेकिन सबसे अच्छा और सबसे मीठा जो फल है वह है आम। आम एक ऐसा फल है जो हर प्रकार के व्यक्ति को पसंद आता है। यह खाने में बहुत ही मीठा होता है और स्वादिष्ट होता है । हमें आम का सेवन जरूर करना चाहिए । आम का सेवन करने से हमारे शरीर को बहुत से फायदे होते हैं। आम गर्मियों में हमें लू से बचा कर रखता है और साथ ही हमारे शरीर पर डीहाइड्रेशन हावी नहीं होने देता।

हम हमेशा आम को खाने के बाद उसकी गुठली को फेक देते हैं । लेकिन ऐसा करना बिल्कुल भी ठीक नहीं है । क्योंकि आम के साथ ही आम की गुठली भी बहुत फायदेमंद होती है आज हम आपको आम की गुठली के कुछ ऐसे फायदे बताने वाले हैं जो आपने कभी सोचा भी नहीं होंगे।

अगर आपके बालों में जूं की समस्या है। तो आप को सबसे पहले आम की गुठली को अच्छे से सुखा लेना है। फिर उसे पीसकर उसका पाउडर बनाकर उसे नींबू के साथ अपने बालों में लगाना है। ऐसा करने से यह समस्या आपकी हमेशा के लिए दूर हो जाएगी।
जो लोग मोटापे से परेशान हैं उन लोगों के लिए आम की गुठली का पाउडर बहुत ही फायदेमंद हो सकता है। आम की गुठली का पाउडर हमें सुबह सुबह पानी के साथ लेना चाहिए । ऐसा एक हफ्ते तक करने से हमारे शरीर के भीतर का वसा घटेगा जिससे हमारा मोटापा भी कम होगा।