Categories
धर्म

शुक्रवार को घर में करें बरकत लाने के ये आसान उपाय

ज्योतिष शास्त्र में हर दिन का कोई न कोई विशेष महत्व होता है। वैसे ही शुक्रवार का दिन लक्ष्मी माता का दिन है। लक्ष्मी मां धन-संपदा और परिवार में सुख-शांति रखने वाली देवी है। वैसे तो ज्योतिष में लक्ष्मी लाने के कई उपाय बताए गए है। लेकिन शुक्रवार को अगर आप आपने घर में ये आसान से उपाय करेंगे तो आप पर जरूर लक्ष्मी की कृपा होगी। तो आइए जानते है क्या है वो उपाय:

1. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शुक्रवार की शाम लाल वस्त्र बिछाकर उस पर मां लक्ष्मी का चित्र रखें। इनकी पूजा में पूजन सामग्री के साथ ही दो मोर के पंख रख दें। पूजा होने के बाद एक पंख तिजोरी में रख दें। दूसरे पंख के सबसे ऊपर का हिस्सा अलग कर उसे पर्स में रख लीजिए। इससे आपकी जेब कभी खाली नहीं रहेगी।

2. अगर आपके घर लड़ाई झगड़े होते है तो शुक्रवार की शाम मां लक्ष्मी की पूजा करें। इसमें पति-पत्नी दोनों साथ में बैठकर पूजा करें। मां लक्ष्मी को प्रसाद के साथ ही गेहूं या कोई और अन्न चढ़ाएं। इसे बाद पूजा में चढ़ाया गया अन्न पक्षियों को खिला दें। इस उपाय से घर में कभी अन्न व धन की कमी नहीं आएगी। वहीं परिवार में प्रेम बढ़ेगा।

3, सुबह उठकर नहा-धोकर मां लक्ष्मी व गणेश जी का पूजा करें। पूजन सामग्री में दो नारियल भी रखें। दोनों नारियलों पर दो-दो लाल धागे बांध दीजिए। पूजा करने के बाद एक नारियल तिजोरी में रख दीजिए। दूसरा नारियल किसी जलस्रोत में विसर्जित कर दीजिए। ऐसा करने से आपके घर में पैसों का आगमन होने लगेगा।