Categories
News Other

अमेरिका मे अभी अभी हुया 130 सैनिकों का बुरा हाल…गिरनें का भी दावा…..

खबरें

सेना की ओर से बताए गए बयान के अनुसार इस हादसे में चार सैनिक घायल हो गए। सभी की हालत खतरे से बाहर है। हादसे की जांच की जा रही है। एक समाचार एजेंसी के अनुसार अमेरिकी नेतृत्व वाले सैन्य गठबंधन के प्रवक्ता माइल्स कैगिन्स ने इसे दुर्घटना बताया है। इराक के कैंप ताजी में अमेरिकी सेना का विमान सी 130 हादसे का शिकार हो गया। कैगिन्स के मुताबिक विमान दीवार से जा टकराया और उसमें आग लग गई। इस हादसे में चार सैनिक घायल हुए हैं। घायल सैनिकों का उपचार चल रहा है। इनकी हालत खतरे से बाहर है।

इससे अमेरिका में अफरातफरी हो गई है ये बगदाद से उत्तर में स्थित इराकी सैन्य अड्डे पर सोमवार को यह हादसा हुआ। हालांकि, इस विमान हादसे में किसी तरह के नुकसान होने की खबर नहीं है। अमेरिकी नेतृत्व वाले सैन्य गठबंधन ने बयान जारी कर हादसे की पुष्टि की है।कोरोना वायरस के जंग के बीच एक और खबर है कि इराक में अमेरिकी सेना का एक विमान क्रैश हो गया है।

वहीं, इराकी सेना के अधिकारी ने बगदाद हवाई अड्डे पर रॉकेट गिरने की जानकारी देते हुए कहा कि इसकी जांच की जा रही है। इराकी सैन्य अधिकारी ने कहा कि विमान में चालक दल के सात सदस्य और 26 यात्री सवार थे घायलों में दो पायलट थे। तो दूसरी तरफ, इराकी सेना ने बगदाद हवाई अड्डे के करीब ही एक मिसाइल मार गिराने का दावा भी किया है।