Categories
News

सावधान : फिर दहली धरती, 3.9 रिक्टर स्केल से लगा भूकंप का झटका…बडे़ अनहोनी की आशंका…

खबरें

जम्मू-कश्मीर में मंगलवार सुबह भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं. बताया जा रहा है कि मंगलवार सुबह 8 बजकर 16 मिनट पर लोगों ने भूकंप के झटके महसूस किए. रिक्टर स्केल पर तीव्रता 3.9 रही. भूकंप का केंद्र श्रीनगर से 14 किलोमीटर नॉर्थ और गांदरबेल से साउथ-ईस्ट पर 7 किलोमीटर दूर रहा.

इससे पहले सोमवार को दिल्ली-एनसीआर में भूकंप के झटके महसूस किए गए थे. रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 2.1 थी. राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र के अनुसार, हरियाणा के गुरुग्राम से 13 किलोमीटर पश्चिम-उत्तर पश्चिम में कम तीव्रता का भूकंप पैदा हुआ. इसकी गहराई 18 किलोमीटर थी और यह दोपहर एक बजे आया था.

अब तक एनसीआर के किसी भी हिस्से से जान-माल के नुकसान की कोई खबर नहीं है. इससे पहले 5 जून को झारखंड के जमशेदपुर में भूकंप के झटके महसूस किए गए थे, जिसकी तीव्रता 4.1 थी. हालांकि, अभी तक किसी जानमाल के नुकसान की खबरें नहीं हैं.

इस बीच दिल्ली-एनसीआर में कई बार भूकंप के झटके महसूस किए जा रहे हैं. 3 जून को रात में नोएडा में भूकंप के झटके महसूस किए गए थे. रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 3.2 थी. इससे पहले 29 मई को भी दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में भूकंप के झटके महसूस किए गए थे.