Categories
धार्मिक

Vastu Tips: पति-पत्नी के बीच बना रहेगा प्यार, आजमाएं ये टिप्स

पति-पत्नी के बीच प्यार बना रहे इसके लिए बहुत जरूरी है कि आपके घर का वास्तु सही हो। तो चलिए एक्स्पर्ट शालिनी गुप्ता से लेते हैं वास्तु टिप्स। 

Vastu Tips For Bedroom To Get Pregnant

वक्त बदल चुका है। अब पति-पत्नी दोनों ही वर्किंग होते हैं। कई बार ऐसा होता है जब दोनों की वर्क लाइफ और पर्सनल लाइफ में संतुलन नहीं बैठ पाता है। ऐसे में दोनों में अनबन और मतभेद की स्थितियां बन जाती हैं। मगर, इनसे बचा जा सकता है। इसके लिए आपके घर का वास्तु ठीक होना चाहिए। खासतौर पर आपके बेडरूम का वास्तु के हिसाब से ठीक होना बहुत जरूरी है। अगर, आप अपने घर को वास्तु के हिसाब से ठीक रखेंगी तो आप दोनों ही एक दूसरे को आसानी से समझ सकेंगे और आप दोनों का प्यार एक दूसरे के लिए बढ़ता ही जाएगा। तो चलिए ‘वास्तु मिराकल’ की ओनर एवं वास्तु शास्त्र में गोल्ड मैडलिस्ट शालिनी गुप्ता से जानते हैं कि पति-पत्नी को एक दूसरे के लिए प्यार बढ़ाने के लिए घर के वास्तु का कैसे ध्यान रखना चाहिए। 

कैसा हो बेड 

आजकल बाजार में बेड की बहुत सारी वैरायटी उपलब्ध हैं। मगर, पति-पत्नी को साथ में लकड़ी के बेड पर ही सोना चाहिए। इतना ही नहीं इस बात का भी ध्यान रखना चाहिए कि आपका बेडरूम घर के साउथ-वेस्ट दिशा में हो। इससे पति और पत्नी के बीच प्यार बना रहता है। 

Vastu Tips For Angry Husband

सही दिशा में सोएं 

केवल बेडरूम का सही दिशा में होना ही काफी नहीं है। बहुत जरूरी है कि कपल्स भी सही दिशा में सोएं। ऐसा करने से उनके रिलेशनशिप में हमेशा स्पार्क बना रहता है। आपको अपनी तकिया बेड के साउथ में रखनी चाहिए और इसी दिशा में सिर रख कर सोना चाहिए। अगर सोते वक्त आपकी दिशा सही होगी तो आप के रिश्ते में हमेशा चार्म बना रहेगा। 

आपसी समझ के लिए 

कई बार देखा गया है कि पति पत्नी के बीच प्यार तो होता है मगर वह एक दूसरे को समझ नहीं पाते हैं। ऐसे में दोनों के बीच अकारण ही अनबन बनी रहती है। अगर आप वास्तु का ध्यान रखेंगी तो आपके और आपके पति के बीच कोई अनबन नहीं होगी। इसके लिए आकपो अपने घर का नॉर्थ-ईस्ट पार्ट बिलकुल साफसुथरा रखना है। इस स्थान को साफसुथरा रखने के साथ-साथ आपको यहां ज्यादा सामान भी नहीं रखना चाहिए। इस स्थान पर मौजूद कमरे में आपको क्रिस्टल रखना चाहिए। यह आपको शांति देगा और आपके रिश्ते को सुधारेगा। साथ ही आप दोनों ही एक दूसरे को बेहत तरीके समझ पाएंगे।

इन बातों का भी रखें ध्यान 

  • अगर आपके कमरे में सूर्य की किरणें आती हैं तो आपको ध्यान रखना होगा कि आपका बेड उन किरणों के सीधे संपर्क में नहीं आता हो। इससे आपकी सेहत पर खराब असर पड़ सकता है। 
  • आपको अपने कमरे में भूल से भी शीशा नहीं लगाना चाहिए। बेशक आप दोनों में बहुत प्यार हो मगर बेड रूम में शीशा लगवाने से पति-पत्नी के बीच अकारण ही लड़ाइयां होती हैं। अगर आप बेड रूम में ड्रेसिंग टेबल रखती हैं तो आपको एक पार्टीशन का इस्तेमाल करना चाहिए। 
  • अगर आप नहीं चाहतीं कि आपके और पति के बीच क्लैशेज हों तो आपको इस बात का ध्यान रखना पड़ेगा कि आपका बेडरूम घर के साउथ-ईस्ट पार्ट में न हो। यह फायर प्लेस होती है। इस वजह से आपके पति के साथ हमेशा मतभेद होते रहेंगे। 
  • अगर आप मेंटल स्ट्रेस और आर्थिक तनाव से बचना चाहती हैं तो आपको अपने बेडरूम में साउथ-वेस्ट पार्ट में बेड को रखना चाहिए। आपको भूल से भी अपने बेड को बेडरूम के नॉर्थ और ईस्ट जोन में नहीं रखना चाहिए।