Categories
धार्मिक

हल्दी के इस तरह प्रयोग से करियर में मिलती है तरक्की, बृहस्पति देने लगता है शुभ प्रभाव

 ये तो सभी जानते हैं कि हल्दी (Haldi) खाने से स्वास्थ्य उत्तम रहता है और इसे लगाने से स्किन पर चमक आती है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि हल्दी के प्रयोग से आपकी किस्मत भी चमक सकती है। मान्यताओं और ज्योतिषशास्त्र अनुसार हल्दी का विशेष तरह से उपयोग करने पर जीवन में तरक्की के नए रास्ते खुलते हैं। जानिए कैसे…

हल्दी पीले रंग की होती है और ये रंग ग्रह बृहस्पति से जोड़ा जाता है। इसलिए बृहस्पति ग्रह को मजबूत करने के लिए हल्दी की गांठ को एक पीले धागे में बांधकर अपनी बाजू या फिर गले में पहन लें। ये उपाय बृहस्पति के रत्न पुखराज के जितना ही प्रभावी माना गया है। ऐसा गुरुवार के दिन ही करें। मान्यता है कि इससे आपके सारे काम बनने लगेंगे। करियर में सफलता पाने के लिए गुरुवार के दिन नहाने के पानी में चुटकी भर हल्दी डालकर नहाएं। ऐसा करने से करियर में आ रही सभी बाधाएं दूर होने की मान्यता है। हल्दी का तिलक लगाकर घर से निकलने पर सभी कार्य बन जाते हैं।

घर की बाउंड्री पर हल्दी की रेखा बनाने से घर में किसी भी तरह की नकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश नहीं होता है। इससे बिगड़े काम भी बनने लगते हैं। अगर शादी में लगातार बाधाएं उत्पन्न हो रही है तो सुबह भगवान सूर्य को हल्दी मिले पानी से अर्घ्य दें। अर्घ्य देने के बाद लोटे पर लगी हल्दी अपने माथे पर लगा लें। ये उपाय लगातार एक महीने करें। मान्यता है कि ऐसा करने से शादी की समस्याएं दूर हो जाती हैं।