Categories
ज्योतिष

इन ज्योतिष उपायों को करने से बिज़नेस में होगा इतना फायदा मशीन से भी नहीं गिन पाएंगे नोट💰💰

ज्योतिष


शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
अक्सर लोगों को कहते सुना जाता है कि कई बार अधिक मेहनत करने के बाद भी लोगों का व्यापार उस तरक्की तक नहीं पहुंच पाता, जहां पहुंचना चाहिए। अगर आपके साथ भी ऐसा है तो आपको बता दें ज्योतिष शास्त्र में इसके लिए कुछ खास उपाय बताए गए हैं। इन उपायों के अनुसार अपने व्यापार के अनुसार व्यक्ति को रत्न पहन सकता है। तो आइए आपको बताते हैं कि व्यापार को बढ़ाने के खास उपाय-

(नोट- ध्यान दें इन उपायों को करने से पहले किसी ज्योतिष से सलाह जरूर लें। )

यदि आप बैक में नौकरी प्राप्त करना चाहते हैं तो पन्ना आपके अनुकूल होगा। इंकम टैक्स या सेल्स टैक्स विभागों में कार्य करने वालों के लिए, चार्टर्ड अकाऊंटैंट्स के लिए एवं लेखा-जोखा संभालने वाले व्यक्तियों के लिए पन्ना उचित रहता है। जो लोग सरकारी कर्मचारी हैैं और प्रोमोशन चाहते हैं, उन्हें कुंडली के नवम स्थान में जो राशि हो उसके स्वामी से संबंधित रत्न धारण करना चाहिए। सरकारी कर्मचारी पन्ना धारण करें तो भी उनको लाभ होगा।

यदि आप फिल्म व्यवसाय में जाना चाहते हैं तो आपको हीरा धारण करना चाहिए। आप अभिनेता, प्रोड्यूसर, डायरैक्टर आदि बनना चाहते हैं तो हीरा आपके लिए लाभदायक रहेगा।

यदि आप व्यापार करते हैं तो आपको व्यापार के कारण ग्रह बुध का रत्न पन्ना धारण करना चाहिए। यदि आप वकील हैं और मुकद्दमा जीतना चाहते हैं तो आपको पन्ना धारण करना चाहिए। गोमेद धारण करने से तो प्राय: फैसला इसे धारण करने वाले के पक्ष में होने की संभावना रहती है। यदि आप तेल, पैट्रोल, डीजल से संबंधित कार्य करते हैं तो आपको नीलम धारण करना चाहिए। यदि आप मशीनरी से संबंधित कार्य करते हैं, विशेष कर लोहे की मशीनों, कबाड़, बिजली का तो आप नीलम धारण करें।

आप टीचर हैं और अध्यापन का कार्य करते हैं तो पन्ना धारण करें।
यदि आप राजनेता हैं अथवा राजनीति में जाना चाहते हैं, विधानसभा या लोकसभा का सदस्य बनने के इच्छुक हैं तो आपको गोमेद धारण करना चाहिए। यदि भाग्येश-कर्मेश मंगल हो तो मूंगा+गोमेद धारण करें।

राज्य मंत्री अथवा केंद्रीय मंत्री बनने के लिए हीरा धारण करना अनुकूल होगा। यदि आप पुलिस में अधिकारी हैं या फिर सेना में उच्च पद पर पदासीन हैं या इन विभाग से संबंधित कार्य करते हैं तो आपको मूंगा पहनना चाहिए। मूंगा आपको उन्नति देगा।

यदि आप वाहनों की खरीद-फरोख्त का कार्य करते हैं तो आपको शुक्र रत्न हीरा धारण करना चाहिए।

भूमि से संबंधित कार्य करते हैं तो मूंगा धारण करें।

विद्यार्थियों के लिए पुखराज उत्तम है।

आप सर्जन हैं तो आपके लिए मूंगा और लहसुनियां धारण करना अच्छा रहेगा। उपरोक्त विवरण अनुसार आप समझ ही गए होंगे कि रत्नों का सीधा प्रभाव जीवन पर पड़ता है और ग्रहों के शुभ-अशुभ प्रभावों को रत्न धारण करना परोक्ष रूप से प्रभावित करता है। अत: उचित रत्न धारण कर आप भी अपने व्यवसाय, नौकरी, व्यापार आदि में तरक्की एवं लाभ प्राप्त कर सकते हैं। रत्नों के साथ यदि दक्षिणावर्त शंख एकाक्षी नारियल आदि का सामंजस्य हो तो शीघ्र लाभ मिलता है।

दक्षिणावर्त शंख : दक्षिणावर्त शंख लक्ष्मी का प्रतीक है। अनेक तांत्रिकों ने एक स्वर में आर्थिक, भौतिक, उन्नति एवं समृद्धि के लिए इसके महत्व को स्वीकारा है। इसमें मात्र चावल भरकर एक लाल कपड़े में लपेट कर पूजा स्थान पर स्थापित कर दें।

एकाक्षी नारियल : यदि व्यक्ति किसी भी प्रकार के व्यवसाय बंधन से पीड़ित हो तो शनिवार को एकाक्षी नारियल को पीले कपड़े में लपेट कर बहते हुए पानी में बहा दें। तांत्रिक दोष समाप्त हो जाएगा।

उपरोक्त उपाय व्यापार-व्यवसाय में आशातीत सफलता प्रदान करने वाले हैं। इन्हें आप स्वयं परख सकते हैं कि ये कितने प्रभावशाली हैं और इनसे कितना अधिक लाभ प्राप्त किया जा सकता है।
—पं. कमल राधाकृष्ण श्रीमाली