Categories
News Other

कहीं युद्ध की तैयारी में तो नही है चीन, भारतीय सीमा पर कर रहा ये काम 😱

खबरें

चारों तरफ से घिरे होने के बाद चीन अपनी करतूतों से बाज नहीं आ रहा है। एक ओर शांति और वार्ता के माध्यम से सीमा विवाद को सुलझाने का ढोंग करता है तो वहीं भारत की ही सीमा पर किसी अज्ञात जगह पर युद्धाभ्यास कर रहा था। सामरिक विशेषज्ञों ने भारत को हिदायत दी है कि वो चीन के दोहरे चरित्र से बचकर रहे।

चीन सरकार के मुखपत्र ग्लोबल टाइम्स के मुताबिक, चीनी पीपुल्स लिबरेशन आर्मी ने मध्य चीन के हुबेई प्रांत से चीन और भारत के बीच बॉर्डर पर तनाव के बीच ऊंचाई वाले उत्तर-पश्चिमी इलाके में हजारों पैराट्रूपर्स और बख्तरबंद वाहनों के साथ बड़े पैमाने पर युद्धाभ्यास का आयोजन किया है। इस दौरान भारत से सटी बॉर्डर पर युद्ध के समय तेजी से भारी हथियार और सैन्य साजोसामान पहुंचाने की तैयारियों का जायज़ा लिया गया है। 

चीनी विशेषज्ञों ने कहा है कि पूरी प्रक्रिया को कुछ ही घंटों में संपन्न कर लिया गया। जिसमें आवश्यकता पड़ने पर सीमा सुरक्षा को जल्द से जल्द मजबूत करने की चीन की ताकत का प्रदर्शन किया गया। चाइना सेंट्रल टेलीविजन ने बताया कि शनिवार को भारत से सटी बॉर्डर के समीप एक अज्ञात स्थान पर PLA एयरफोर्स के एयरबोर्न ब्रिगेड ने कई हजार पैराट्रूपर्स को सिविलियन एयरलाइंस, लॉजिस्टिक ट्रांसपोर्टेशन चैनल और ट्रेनों के माध्यम से जल्द से जल्द तैनात किया गया।