Categories
Other

साप्ताहिक राशिफल (15 से 22 मार्च 2021) : जानिए इस सप्ताह किन राशियों के सितारे रहेंगे बुलंद

मेष राशि
मेष राशि वालों को इस सप्ताह इस बात को अच्छी तरह से समझ लेना चाहिए कि प्रेम कभी मांगता नहीं, हमेशा देता है, इसलिए इस सप्ताह आप अपने प्रियजन की भावनाओं और जरूरतों का विशेष ख्याल रखें। यदि लव पार्टनर के साथ कोई गलतफहमी या तकरार चल रही है तो आप उसे एक अच्छा उपहार देकर मना सकते हैं। दांपत्य जीवन सुखमय रहेगा। सप्ताह के मध्य में आकस्मिक धन की प्राप्ति होगी। परीक्षा-प्रतियोगिता की तैयारी में जुटे छात्रों को सुखद समाचार की प्राप्ति होगी।

वृषभ 
वृषभ राशि वालों को इस सप्ताह योजना बनाकर कार्य करने पर ही सफलता की प्राप्ति होगी। कोई भी कार्य आधे-अधूरे मन से शुरु न करें और अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें। मौसमी अथवा किसी पुरानी का शिकार हो सकते हैं। व्यापारियों को व्यवसाय का लाभ थोड़ी परेशानी के साथ हासिल होगा। कंसल्टेंसी एवं लाइजनिंग का कार्य करने वालों का समय अनुकूल है। 

मिथुन-
मिथुन राशि वालों का यह सप्ताह मौज-मस्ती के साथ बीतेगा। आकस्मिक लाभ होगा। कार्यक्षेत्र में पिछले कुछ समय से चली आ रही समस्याओं के समाधान का वातावरण बनेगा। इस सप्ताह आप अपने कार्य के बल पर विरोधियों को करारा जवाब देने में कामयाब होंगे। सोचे हुए कार्य पूरे होंगे। व्यापारियों को अपने कारोबार में विस्तार के प्रस्ताव मिलेंगे। नौकरी-पेशा लोगों की सुविधाएं बढ़ सकती है।

कर्क –
कर्क राशि वालों को इस सप्ताह अपनी परिस्थितियों में सुधार लाने के लिए अधिक परिश्रम करना पड़ेगा। परिचित एवं संबंधियों से आश्वासन अवश्य मिलेंगे लेकिन कार्य आपके अपने प्रयास और मेहनत से ही सफल होंगे। आपको यह बात अच्छी तरह से समझनी होगी कि अपने मरे बिना स्वर्ग नहीं दिखता। किसी के आसरे रहने के बजाय अपने कार्य खुद करें अन्यथा बनता काम बिगड़ जायेगा। 

सिंह –
सिंह राशि वालों को इस सप्ताह अपने कंपटीटर से अधिक सावधान रहना होगा। उसके दांव-पेंच को ध्यान में रखकर कोई कदम आगे बढ़ाना होगा, अन्यथा वे आपको नीचा दिखाने का प्रयास कर सकते हैं। सप्ताह के मध्य में धार्मिक यात्रा पर निकल सकते हैं। ध्यान रहे परदेश में स्वयं की बुद्धि और धन काम आता है, इसलिए सोच-समझकर धन खर्च करें, अन्यथा परेशानी में पड़ सकते हैं। 

कन्या –
कन्या राशि वालों के लिए यह सप्ताह शुभता एवं लाभ लिए होगा। इस सप्ताह आपको प्रगति एवं लाभ की योजनाओं के लिए अनुकूल वातावरण बनेगा। साथ ही अचानक से सुख- सुविधा पर बड़ी धनराशि भी खर्च करनी पड़ सकती है। सप्ताह के मध्य में आप अपने मन को शांत रखें। किसी को कटु शब्द बोलने से बचें। व्यापारियों के लिए समय अच्छा है। व्यापार में विस्तार का योग बन रहा है। 

तुला 
एकै साधै सब सधै, तुला राशि के जातकों को इस सप्ताह इस बात का पूरा ख्याल रखना होगा। एक ही समय में चार जगह हांथ-पांव न मारें, अन्यथा सभी अवसर हाथ से निकल जायेंगे। यदि आप चाहें तो बुद्धि और विवेक से मनचाही सफलता प्राप्त कर सकते हैं। सप्ताह के मध्य तक कोई सुखद समाचार मिलेगा। इस दौरान आपके सैर-सपाटे के कार्यक्रम बन सकते हैं। आपको परिचितों से पूरा सहयोग मिलेगा। कार्यक्षेत्र में विस्तार की योजनाएं बनेंगी। 

वृश्चिक 
वृश्चिक राशि वालों के लिए यह सप्ताह मिलाजुला साबित होगा। सप्ताह की शुरुआत में संघर्ष के बाद ही कार्यक्षेत्र में सफलता के योग बनेंगे। चिंतन-मनन के बाद ही किसी नई योजना की शुरुआत करें। संभव हो तो कुछ दिनों के लिए टाल दें। पारिवारिक एवं कार्यालय संबंधी समस्याओं को एक-एक करके सुलझाएं। वाहन तेज न चलाएं। 

धनु –
धनु राशि के जातकों को इस सप्ताह सौभाग्य का पूरा साथ मिलेगा। आपके सोचे हुए सभी कार्य पूरे होंगें। कार्यक्षेत्र में नई संभावनाएं सामने आएंगी। कोर्ट-कचहरी में लंबित मामलों और स्थानांतरण संबंधी मामलों मनचाही सफलता मिलेगी। व्यापारियों का समय शुभ है। उन्हें नियमित एवं तात्कालिक दोनों प्रकार से लाभ होंगे। 

मकर –
मकर राशि के जातक अंधेरे को कोसने के बजाय रोशनी की मशाल जलाएं। पारिवारिक एवं कार्यालय संबंधी समस्याओं को एक-एक करके सुलझाएं। अनुभवी व्यक्तियों से सलाह लें और आज का काम कल पर न टालें। सप्ताह के अंत तक स्थितियां बदलेंगी और आपको अपने मित्रों-परिचितों का पूरा सहयोग हासिल होगा। 

कुंभ –
बोला गया शब्द, कमान से तीर और खोया अवसर लौट कर वापस नहीं आता। कुंभ राशि के जातकों को यह बात इस सप्ताह गांठ बांध कर रखनी होगी। समय का सदुपयोग करें और सोच-समझाकर किसी को वादा करें, अन्यथा आपको भविष्य में पछताना पड़ सकता है। कार्यालय में मिल रही नई जिम्मेदारियों से न भागें। 

मीन 
नकल के लिए भी अकल की जरूरत होती है। मीन राशि के जातकों को यह बात अच्छी तरह से समझनी होगी। इसलिए यदि कोई कार्य आपको नहीं आता तो उसे साफ मना कर दें, अन्यथा आपको अपमानित होना पड़ सकता है। सप्ताह के प्रारंभ में लंबी दूरी की यात्रा के योग बनेंगे। यात्रा के दौरान सेहत और सामान दोनों का विशेष ख्याल रखें, धन हानि की आशंका रहेगी।