Categories
Other

होली वाले दिन लगाएं ये रंग खुल जाएंगे बंद किस्मत के ताले

धार्मिक खबर

Holi 2021: होली वाले दिन करें ये टोटके, खुल जाएंगे बंद किस्मत का ताला!

हिंदू कैलेंडर के मुताबिक हर साल फाल्गुन मास की पूर्णिमा तिथि को होली का त्यौहार मनाया जाता है. इससे एक दिन पहले होलिका दहन किया जाता है. जिस दिन रंग खेला जाता है उसे कुछ लोग धुलेंडी भी कहते हैं. कहा जाता है कि होली के दिन टोटके करने से सभी तरह की परेशानियां दूर हो जाती है.चलिए बताते हैं आपको इन टोटकों के बारे में.

यदि आपके घर में किसी व्यक्ति को बहुत ज्यादा गुस्सा आता है और गुस्से में वह घर में तोड़ फोड़ करने लगता है या फिर बने हुए काम भी बिगाड़ देता है को होली के दिन आप एक मुट्ठी पीसा हुआ नमक लेकर उसके सिर के ऊपर तीन बार घुमाएं और फिर अपने घर के बाहर फेंक दें. होली के दिन से अगले तीन दिनों तक यह प्रक्रिया करते रहें. कहते हैं इससे व्यक्ति का गुस्सा पूरी तरह से शांत जाएगा.

यदि आपके घर में कोई बच्चा या बीमार व्यक्ति ठीक होने के बाद भी बार बार दोबारा से बीमार पड़ जाता हो तो होली के दिन बिना कटे हुए पान, लाल गुलाब और बताशे लेकर रोगी के शरीर पर 31 बार घुमाएं और फिर सुर्योदय से पहले इसे किसी चौराहे पर रखे दे. ऐसा करने से बीमार व्यक्ति की स्थिति में काफी सुधार होता है.

इसके अलावा अगर आप अपनी कोई इच्छा पूरी करना चाहते हैं तो होली के दिन भगवान शिव की विधि विधान से पूजा करें. ऐसा करने से सभी तरह की मनोकामनाएं पूरी हो जाती हैं.इसके अलावा आर्थिक तंगी दूर करने के लिए होली वाले दिन मां लक्ष्मी की विधिवत पूजा करें सहस्त्रनाम का जाप करें. पूजा समाप्त करने के बाद अपने सामर्थ्य अनुसार गरीबों को दान करें और गाय, कुत्ते या अन्य पशुओं को भोजन दें. ऐसा करने से आपका घर धन धान्य से भर सकता है और आर्थिक तंगी से भी छुटकारा मिल जाएगा.

यदि आपके घर में कोई रोगी है तो बिना कटे हुए पान, लाल गुलाब और बताशे लेकर रोगी के शरीर पर 31 बार घुमाएं और फिर सुर्योदय से पहले इसे किसी चौराहे पर रख दें, ऐसा करने से रोगी की स्थिति में सुधार होता है.