Categories
धर्म

मंगलवार के दिन अगर कर लिए ये दस उपाय तो सात पीढ़ियां भोगेगी राजयोग..

धार्मिक खबर

मंगलवार को भगवान हनुमान जी का पूजन करना अत्यंत शुभ माना जाता हैं। मंगलवार के उपाय करने से हनुमान जी प्रसन्न हो सारी मनोकामनाएं पूरी करते हैं। अगर श्रद्धा से उपाय किए जाएं तो भगवान हनुमान बहुत जल्द इच्छा पूर्ति करते हैं। इस स्टोरी में जानिए भगवान हनुमान के मंगलवार के उपाय जिनकों करने से सभी इच्छाएं पूर्ण होती हैं।

मंगलवार के उपाय

मंगलवार को हनुमान जी को सिंदूर अर्पित करने से समस्त दुखों का नाश होता हैं। भगवान हनुमान को राम जी के निमित्त सिंदूर चढ़ाने से इच्छा और भी जल्दी होती हैं।

मंगलवार को सुबह ब्रह्म मुहूर्त में बरगद के वृक्ष का एक पत्ता लेकर उसे गंगाजल से धोये। इस पत्ते पर अपनी इच्छा लाल रंग के पेन से लिखकर हनुमान जी के चरणों में अर्पित करें।

मंगलवार के दिन भगवान हनुमान को पान का बीड़ा चढ़ाएं। ऐसा करने से सारी मनोकामनाएं पूरी होती हैं। ये उपाय रोजगार प्राप्ति के लिए अत्यंत कारगर हैं।

मंगलवार को लाल रंग के वस्त्र पहनकर हनुमान मंदिर में जाएं। हनुमान जी को केवड़े का इत्र और गुलाब के फूलों की माला चढ़ाएं। ये धन प्राप्ति का अचूक उपाय हैं।

मंगलवार का व्रत करें। पूरे दिन व्रत के बाद बूंदी और लड्डू का भोग लगाएं। हनुमान जी जल्द प्रसन्न हो श्रद्धालुओं पर अपनी कृपादृष्टि सदा के लिए स्थापित करते हैं।


मंगलवार के दिन पैरों में फिटकरी रखने से बुरे सपनों से छुटकारा मिलता हैं। पैरों से हटाने के बाद फिटकरी को किसी सूनसान स्थान पर फेंक दें।

मंगलवार के दिन हनुमान जी के मंदिर में जाकर रामरक्षास्तोत्र का पाठ करें। इस उपाय को करने से कर्ज से मुक्ति तो मिलती ही हैं। साथ ही कोई भी काम बिना किसी विघ्न से हो जाता हैं।

मंगलवार को भगवान हनुमान के सामने बैठ कर श्री राम चन्द्र के किसी भी एक मंत्र का इच्छानुसार जप करें। जब तक इच्छा पूर्ण न हो, हर मंगलवार को इस उपाय को करें।

मंगलवार को भगवान हनुमान के चालीसा का पाठ करें। ध्यान रखें पाठ आरम्भ करने से पहले सरसों के तेल का दीपक अवश्य प्रज्जवलित करें। और पाठ खत्म होने के बाद ही उस स्थान से उठें।

मंगलवार को राम नाम लेते हुए हनुमान मंदिर जाएं और वहां जाकर अपनी इच्छा हनुमान जी महाराज के सामने व्यक्त करें। इच्छा अवश्य पूरी होगी।

ॐ हं हनुमंतये नमः का जाप करें। ॐ हं हनुमंते रुद्रात्मकाये हुं फट का रुद्राक्ष की माला से जाप करें।