Categories
धर्म

शरीर के इन अंगों पर तिल होना बनाता है भिखारी..

धार्मिक खबर

आपने कभी किसी को ये कहते सुना होगा कि पैरों पर तिल है तो व्यक्ति बड़ा घुमक्कड़ होगा। नाक पर तिल है तो गुस्से वाला होगा। इसी तरह शरीर पर मौजूद विभिन्न तिलों का कोई न कोई अर्थ जरूर निकाला जाता है। समुद्र शास्त्र के अनुसार शरीर के तिल मनुष्य का भविष्य बताते हैं। यहां हम जानेंगे वो कौन से तिल हैं जिनके होने पर व्यक्ति को जीवन में कभी भी धन संबंधी दिक्कतें नहीं आती हैं।

यदि किसी पुरुष के दाईं कनपटी पर तिल हो तो उसे अचानक धन लाभ होता है। तो वहीं बाईं कनपटी पर तिल हो तो धन तो जरूर प्राप्त होता है लेकिन उस धन के नष्ट होने की भी संभावनाएं बनी रहती हैं। नाक की नोक पर तिल का होना काफी शुभ माना जाता है। तो वहीं नाक की दाहिनी तरफ तिल का होना इस बात का सूचक है कि व्यक्ति को कम प्रयासों में ही अधिक प्राप्त हो जाएगा।

ठोड़ी का तिल जीवन में धन का कभी अभाव नहीं होने देता है। नाभि के आस पास तिल का होना धन समृद्धि दिलाता है। अगर नाभि के थोड़ा नीचे तिल है तो व्यक्ति को जीवन में कभी धन की कमी नहीं रहती है। जिन लोगों की पीठ पर तिल होता है ऐसे जातक खूब धन और नाम कमाते हैं। लेकिन खर्चीले स्वभाव के भी होते हैं।

ज्योतिष परामर्श / सेवाएं

पंडित जी से फ़ोन पर करें बात

पंडित जी से प्रश्न पूछें

वार्षिक पत्रिका: अगले 12 महीनों का सटीक फलादेश

समुद्र शास्त्र के अनुसार जिन लोगों की दाहिनी हथेली पर काला तिल हो और वह मुट्ठी में आसानी से बंद हो जाता हो तो ऐसे लोग जीवन में बहुत पैसा कमाते हैं। इनके हाथ में हमेशा पैसा रहता है। जिन लोगों के माथे पर दाईं तरफ तिल होता है तो उन्हें जीवन में सारी खुशियां मिलती हैं। भौहों के ठीक बीच में तिल काफी शुभ माना गया है। ऐसे लोगों को धन काफी मिलता रहता है।

भुजाओं में तिल का होना व्यक्ति के धनवान होने का सूचक है। जिन लोगों की अनामिका उंगली में तिल होता है उन पर सदैव लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है। इसी तरह जिन लोगों की हाथ की सबसे छोटी उंगली में तिल होता है उन्हें अकसर धन लाभ होता रहता है।

पढें Religion समाचार (Religion News). हिंदी समाचार (Hindi News) के ल‍िए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक, ट्विटर, टेलीग्राम पर जुड़ें।

पढ़ना जारी रखें