Categories
ज्योतिष

मनुष्य को धनवान बनाते हैं हथेली के ये निशान, हाथ में ऐसे करें धन रेखा की पहचान

हस्तरेखा शास्त्र (Hast Rekha Shastra) के अनुसार रिंग फिंगर और सबसे छोटी उंगली के नीचे सीधी रेखा को धन की रेखा (Money Line) कहा जाता है. धन रेखा के माध्यम से व्यक्ति की आर्थिक स्थिति के बारे में जाना जा सकता है. हथेली में धन की रेखा जानने से पहले ये जानना जरूरी है कि कौन से हाथ में धन रेखा यानी मनी लाइन को देखना चाहिए. 

हस्त रेखा विज्ञान (Palmistry Lines or Palm Reading Science): हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार व्यक्ति को जीवन में सफलता हासिल करने और अमीर बनने के लिए किस्मत का साथ मिलना जरूरी होता है. व्यक्ति के हाथों में भाग्य, स्वास्थ्य और धन संबंधित रेखाएं पाई जाती हैं. हथेली की लकीरों यानी हस्त रेखाओं ( Hast Rekha) से मनुष्य के जीवन की भविष्यवाणी की जा सकती है.  हस्तरेखा शास्त्र (Hast Rekha Shastra) के अनुसार रिंग फिंगर और सबसे छोटी उंगली के नीचे सीधी रेखा को धन की रेखा (Money Line) कहा जाता है. धन रेखा के माध्यम से व्यक्ति की आर्थिक स्थिति के बारे में जाना जा सकता है. हथेली में धन की रेखा जानने से पहले ये जानना जरूरी है कि कौन से हाथ में धन रेखा यानी मनी लाइन को देखना चाहिए. दरअसल, कई लोगों का मानना है कि पुरुषों के दाएं हाथ जबकि महिलाओं के बाएं हाथ की रेखा को देखना चाहिए जबकि हस्त शास्त्र के मुताबिक ध्यान रखना आवश्यक है कि जिस हाथ से व्यक्ति सबसे ज्यादा काम करे उसी हाथ की मनी लाइन से आर्थिक स्थिति की भविष्यवाणी की जाती है।

अगर हाथ में सीधी रेखाएं हैं तो इसका मतलब है कि भविष्य में खूब पैसे कमाएंगे. जबकि हाथ में धन रेखा यानी मनी लाइन सीधी ना होकर लहरनुमा है तो इसका मतलब है कि आपके पास धन तो होगा लेकिन धन की स्थिरता नहीं रहेगी यानी पैसा आता जाता रहेगा.