Categories
धर्म

साप्ताहिक राशिफल (08 से 14 मार्च 2021 तक): इस हफ्ते बुध के राशि परिवर्तन से 5 राशियों के लिए अच्छा बीतेगा समय

मेष
मेष राशि के जातकों के सोचे हुए काम इस सप्ताह समय से पूरे होंगे। सही दिशा में प्रयास और कर्म करने पर मनोकूल परिणाम प्राप्त होंगे। सप्ताह के प्रारंभ में ही अप्रत्याशित रूप से धन लाभ के योग बनेंगे। व्यापार में वृद्धि होंगी। कार्यक्षेत्र में भी आप अपने लक्ष्य को प्राप्त करने में सफल होंगे, लेकिन ध्यान रहे कि हास करते समय किसी का उपहास न होने पाए, अन्यथा मित्र भी शत्रु में तब्दील हो सकते हैं। कार्यक्षेत्र में सप्ताह के मध्य गुप्त शत्रुओं से विशेष रूप से सावधान रहें। भवन या संपत्ति से जुड़े निर्णय सोचसमझकर लें। राजनीति से जुड़े लोगों को लक्ष्य की प्राप्ति के लिए अधिक प्रयास और परिश्रम करना पड़ सकता है। प्रेम प्रसंग में लव पार्टनर का पूरा साथ मिलेगा, लेकिन उतावलेपन से बचने की जरूरत रहेगी। दांपत्य जीवन में मधुरता बनी रहेगी। छात्रों का अधिकांश समय मौज-मस्ती में बीतेगा।

राशि

वृषभ राशि
वृषभ राशि के जातकों को इस सप्ताह अपनी जेब देखकर खर्च करने की जरूरत है। आय के मुकाबले खर्च ज्यादा बना रहेगा। सप्ताह के प्रारंभ में संतान पक्ष को लेकर कुछेक चिंताए बनी रहेंगी, लेकिन सप्ताह के अंत तक उसका आप कोई न कोई समाधान निकालने में सफल रहेंगे। मित्रों की मदद से अधूरे कार्य होंगे। किसी पारिवारिक समस्या के समाधान में आपके द्वारा लिए गये निर्णय का भाई—बहन आदि सम्मान एवं समर्थन करेंगे। कार्यक्षेत्र में नई जिम्मेदारियों के साथ नया पद मिल सकता है। सप्ताह के मध्य में करिअर कारोबार की दृष्टि से छोटी या लंबी दूरी की यात्रा करनी पड़ सकती है, जिसके सुखद परिणाम देखने को मिलेंगे। प्रेम संबंधों की दृष्टि से यह सप्ताह आपके लिए अनुकूल रहने वाला है। लव पार्टनर के साथ सुखद समय व्यतीत करेंगे। जीवनसाथी का पूरा सहयोग मिलेगा। परीक्षा—प्रतियोगिता की तैयारी में जुटे छात्रों को कोई सुखद समाचार प्राप्त हो सकता है।

मिथुन

मिथुन राशि
मिथुन राशि के जातकों को आपदा में अवसर ढूढ़ने का प्रयास करने होगा। कहने का तात्पर्य यह कि यदि करिअर, कारोबार या कार्यक्षेत्र में कोई चुनौती सामने आती है तो उसका डटकर सामना करते हुए आप चाहें तो सफलता की नई इबारत लिख सकते हैं। इस सप्ताह आपको पूरे मनोयोग से अपनी योजनाओं और लक्ष्य की आगे बढ़ने की जरूरत है, आपको अपने कर्म का फल अवश्य प्राप्त होगा। आज का काम कल पर टालने से बचें अन्यथा नुकसान झेलना पड़ सकता है। सप्ताह के अंत में शारीरिक थकान अथवा अनिद्रा जैसी दिक्कतें झेलनी पड़ सकती हैं। प्रेम संबंधों में सोच समझकर कदम उठाएं, नहीं तो लेने के देने पड़ सकते हैं। अपने लव पार्टनर अथवा जीवनसाथी की भावनाओं की उपेक्षा बिल्कुल भी न करें।

राशि

कर्क राशि
कर्क राशि के जातकों को अपने सपनों को साकार करने के लिए यह सप्ताह अति उत्तम है। यदि आप सही दिशा में प्रयास करते हैं तो आपको सफलता अवश्य मिलेगी। किसी प्रभावी व्यक्ति से संपर्क होगा और लाभ के अवसर बनेंगे। रोजगार की तलाश में भटक रहे लोगों को रोजगार के नए अवसर प्राप्त होंगे। धनआगम के नए अवसर बनेंगे। थोक व्यापारियों की अपेक्षा छोटे कारोबारियों का समय ज्यादा शुभ है। सप्ताह के अंत में किसी अनजान आशंका को लेकर मन चिंतित रहेगा। इस दौरान अपनी सेहत का विशेष ख्याल रखें। पुराने रोग उभर सकते हैं। प्रेम संबंधों में मजबूती आयेगी। जीवनसाथी के साथ सुखद पल बिताने के अवसर मिलेंगे।

राशि

सिंह 
सिंह राशि के जातकों को इस सप्ताह अपने समय और संबंध दोनों पर बहुत ज्यादा ध्यान देने की जरूरत है। यदि आप चाहते हैं कि आपके सोचे हुए कार्य पूरे हों तो कार्यों को कल पर टालने की बजाय समय से पूर्व करने की कोशिश करें। साथ ही रूठे सुजन मनाइए जो रूठे सौ बार। यदि किसी कारणवश आपकी किस प्रिय व्यक्ति से कोई नाराजगी चल रही है तो एक कदम पीछे हटकर उसे मनाने का प्रयास करें, अन्यथा बने बनाये संबंध टूट सकते हैं। करिअर कारोबार में लोगों की छोटी मोटी बातों को तूल न देते हुए अपने लक्ष्य पर ध्यान दें। सप्ताह के अंत में किसी पुराने मित्र या परिजन से मुलाकात हो सकती है। प्रेम संबंध में किसी भी प्रकार के उतावलेपन से बचें। दांपत्य जीवन में जीवनसाथी की भावनाओं की उपेक्षा न करें। छात्रों को सफलता के लिए कठिन परिश्रम करना होगा।

राशि

कन्या 
जीवन में आने वाली किसी भी चुनौती से कन्या राशि के जातकों को घबराने की जरूरत नहीं है क्योंकि यदि अच्छा समय नहीं रहा तो बुरा समय भी ज्यादा समय तक नहीं रहेगा। सप्ताह की शुरुआत में मन किसी अनिष्ट की शंका से ग्रस्त रहेगा, लेकिन सप्ताह के खत्म होने से पहले सभी शंका के बादल छट जाएंगे। घर के किसी वरिष्ठ व्यक्ति की सलाह से जीवन में आ रही बड़ी अड़चन दूर होगी। कार्यक्षेत्र में सीनियर्स का सहयोग मिलेगा। किसी योजना या ब्यापार में धन निवेश करने से पहले शुभचिंतक या वरिष्ठ व्यक्ति की सलाह जरूर लें। पेपर्स संबंधी चीजों में किसी भी प्रकार ढिलाई न करें, अन्यथा आगे परेशान होना पड़ सकता है। कठिन समय में जीवनसाथी या फिर लव पार्टनर का साथ मिलने से काफी सुकून महसूस करेंगे। महिलाओं का अधिकांश समय धार्मिक कार्यों में बीतेगा।

राशि

तुला 
तुला राशि के जातकों का करिअर और कारोबार में अपेक्षा से अधिक सफलता मिल सकती है। विदेश से जुड़े कार्य या कारोबार करने वालों को लाभ होगा। भवन आदि के क्रय-विक्रय अथवा पूर्व में किसी योजना में किए गये धन निवेश से बड़े लाभ की प्राप्ति होगी। लक्ष्य की प्राप्ति में ससुराल पक्ष से पूरा सहयोग मिलेगा। सप्ताह कारोबार के सिलसिले में लंबी दूरी की यात्रा संभव है। यात्रा सुखद एवं लाभप्रद साबित होगी। दांपत्य जीवन अथवा प्रेम संबंध को मधुर बनाए रखने के लिए अपने साथी की भावनाओं की कद्र करें और उसे समुचित समय दें। जीवनसाथी के प्रति वफादार रहें, अन्यथा जीवन में किसी तीसरे व्यक्ति के प्रवेश से घर में कलह हो सकती है। परीक्षा प्रतियोगिता की तैयारी में जुटे छात्रों का समय शुभ है।

राशि

वृश्चिक 
वृश्चिक राशि के जातकों को सप्ताह की शुरुआत में करिअर या कारोबार के सिलसिले में लंबी या छोटी दूरी की यात्रा करनी पड़ सकती है। यात्रा सुखद एवं लाभदायक होगी। सभी मनोरथ सिद्ध होंगे। परीक्षा-प्रतियोगिता की तैयारी में जुटे छात्रों को सुखद समाचार की प्राप्ति होगी। संतान पक्ष से जुड़ी किसी बड़ी चिंता का निवारण होगा। लेकिन किसी बड़ी योजना में धन लगाने अथवा किसी को धन उधार देने से पहले खूब विचार कर लें, अन्यथा भविष्य में आपको पछताना पड़ सकता है। यदि संभव हो तो निजी विवादों को कोर्ट कचहरी से बाहर ही सुलझा लें, अन्यथा लंबी कानूनी प्रकिया के पचड़े में फंस सकते हैं। प्रेम संबंधों में किसी भी प्रकार की जल्दबाजी से बचें। दांपत्य जीवन में मधुरता बनी रहेगी। सेहत की दृष्टि से यह सप्ताह सामान्य साबित होगा।

राशि

धनु 
धनु राशि के जातकों की सप्ताह के प्रारंभ में कामकाज के सिलसिले में लंबी या छोटी दूरी की यात्रा हो सकती है। यात्रा के दौरान अपनी सेहत और सामान दोनों का ख्याल रखें। सप्ताह के प्रारंभ में किसी प्रिय चीज के गुम होने से मन खिन्न रहेगा। पैतृक संपत्ति को लेकर स्वजनों से विवाद हो सकता है। किसी भी निर्णय लेते समय स्वजनों की भावनाओं की उपेक्षा न करें। रोजगार की तलाश में जुटे लोगों का इंतजार थोड़ा बढ़ सकता है।कार्यक्षेत्र में अतिरिक्त जिम्मेदारियों का बोझ आपके सिर पर आ सकता है। बाजार में फंसे हुए धन को निकालने में थोड़ा समय लग सकता है। प्रेम संबंधों में जीवनसाथी के प्रति वफादार रहें। किसी तीसरे की बजाय स्वयं गलतफहमियों को दूर करने का प्रयास करें। माता की सेहत का विशेष ख्याल रखें।

राशि

मकर 
सप्ताह की शुरुआत में छोटे बहन या भाई की किसी बात से मन खिन्न रह सकता है। कार्यक्षेत्र में अतिरिक्त जिम्मेदारियों का बोझ आपके सिर पर आ सकता है। भूमि-भवन से जुड़े विवाद को सुलझाने के लिए उचित समय का इंतजार करें, जल्दबाजी में कोई भी बड़ा निर्णय लेने से बचें। छात्रों का मन पढ़ाई से उचट सकता है। किसी भी कागज में हस्ताक्षर करने से पहले उसे अच्छी तरह से जरूर पढ़ लें, अन्यथा भविष्य में नुकसान झेलना पड़ सकता है। थोक व्यापारियों के मुकाबले छोटे कारोबारियों का समय शुभ है। प्रेम संबंधों में अपने लव पार्टनर की भावनाओं की उपेक्षा बिल्कुल भी न करें। सप्ताह के अंत में जीवनसाथी की सेहत को लेकर मन चिंतित रह सकता है।

राशि

कुंभ 
सुख, सपना, दु:ख बुलबुला दोनों फूटे एक समान। इस सप्ताह आपको इस बात को गांठ बांध कर चलनी होगी। सप्ताह की शुरुआत में कार्यों में आने वाली बाधाओं अथवा परिणाम से विचलित न होते हुए अपने लक्ष्य की तरफ आगे बढ़ना होगा। सप्ताह के प्रारंभ में किसी महिला मित्र की मदद से अटके कार्यों में गति आयेगी। मित्र या लव पार्टनर के साथ गलतफहमियां दूर होंगी। कार्यक्षेत्र में सीनियर्स और जूनियर्स दोनों का सहयोग मिलेगा। सप्ताह के अंत में छोटी दूरी की यात्रा संभव है। इस दौरान अधिकांश समय धार्मिक कार्यों में बीतेगा। सेहत का विशेष ख्याल रखें। पुराने रोग उभर सकते हैं। छात्रों को अधिक परिश्रम करने पर ही सफलता की प्राप्ति के योग बनेंगे।

राशि

मीन 
हारिये न हिम्मत, बिसारिये न राम। मीन राशि के जातकों को इस सप्ताह इसी मंत्र को लेकर अपने लक्ष्य की प्राप्ति होने तक डटे रहना है, क्योंकि आपके कार्यों में छोटी-बड़ी बाधा जरूर आ सकती है लेकिन वे पूरे अवश्य होंगे। यदि कोर्ट कचहरी से संबंधित विवादों को बाहर ही निबटा लेंगे तो फायदे में रहेंगे। रोजगार की तलाश में जुटे लोगों को सप्ताह के मध्य तक कोई सुखद समाचार मिल सकता है। थोक व्यापारियों को अप्रत्याशित रूप से लाभ प्राप्ति के योग बनेंगे। यदि आप किसी योजना पर कार्य कर रहे हैं तो सप्ताह के अंत तक उसे आकार देने में सफल होंगे। प्रेम संबंधों में लव पार्टनर के साथ सुखद समय बिताने का अवसर प्राप्त होगा। दांपत्य जीवन में मधुरता बनी रहेगी। युवाओं का अधिकांश समय मौज मस्ती करते हुए बीतेगा।