Categories
Other

जिन औरतों के अंग होते हैं ऐसे वो होती हैं बहुत भाग्यशाली..

धार्मिक ख़बर

सनातन धर्म में महिलाओं को लक्ष्मी का स्वरूप माना गया है। शास्त्रों के अनुसार, जिस घर में महिलाओं का सम्मान किया जाता है, वहां सुख-आनंद और समृद्धि हमेशा बनी रहती है। साथ ही वहां देवताओं का वास होता है। समुद्रशास्त्र में महिलाओं के अंगों के बारे में विस्तृत जानकारी दी गई है। इसमें महिलाओं के बाल से लेकर पैरों तक की स्थिति और उसके फल के बारे में बताया गया है। आप महिलाओं के शरीर के अंगों को देखकर बता सकते हैं कि वह भाग्यशाली है या नहीं। आइए जानते हैं महिलाओं के इन अंगों के बारे में….

2/7 नहीं रहती धन की कमी

समुद्राशास्त्र के अनुसार, जिन औरतों की आंख बड़ी होती हैं वह काफी दयालु प्रवृति की होती हैं। उनके अंदर दान और परोपकार की भावना हमेशा रहती है। वह अपने साथ-साथ अपने परिवार की भी अच्छे से ध्यान रखती है। जिस घर में उनकी शादी होती है, वहां धन की कोई समस्या नहीं होती है।

माता नहीं पिता के गर्भ से जन्मी हैं गंगा मैय्या, ऐसे हुआ यह कारनामा

3/7 समझदार होती हैं ऐसी महिलाएं

जिन महिलाओं का माथा चौड़ा होता है, वह उनके लिए शुभ माना जाता है। ऐसी औरते जीवन की हर समस्या को आसानी से सामना करती हैं और अपने परिवार की हर तरह से रक्षा करती हैं। चौड़े माथे वाली औरत बहुत समझदार होती हैं और हर कार्य में सफल होती हैं।

रास्ते में इस तरह दिख जाए सांप तो समझ लें होने वाले हैं मालामाल

4/7 सपनों की दुनिया में नही रहतीं ऐसी महिलाएं

महिलाओं के लंबे बाल होना भाग्यशाली माना जाता है। ऐसी महिलाओं को अपने भाग्य से सब सुख और आनंद मिलता रहता है और ये कभी भी सपनों की दुनिया में नहीं रहती हैं। यह साफ और सुलझे विचार की होती हैं। बड़े बाल वाली महिलाओं में मैनेजमेंट की अच्छी योग्यता होती है।

अजब-गजब प्रसाद के रूप में प्रसिद्ध हैं भारत के ये 8 मंदिर

5/7 भाग्यशाली होती हैं ऐसी महिलाएं

जिनके कान लंबे, उपर से चौड़े और नीचे से नुकीले होते हैं, ऐसी महिलाएं काफी भाग्यशाली होती हैं। इनकी उम्र काफी लंबी होती है। ऐसा जातक अपने परिश्रम के बल पर बहुत आगे बढ़ता है। यदि नौकरी करती हैं तो एक न एक दिन अधिकारी अवश्य बनती हैं।

जानिए कोरोना वायरस से जान का खतरा होने पर रोजा तोड़ सकते हैं या नहीं

6/7 लक्ष्मी स्वरूप होती हैं ऐसी महिलाएं

लंबे पैर भी महिलाओं के लिए शुभ माना जाता है। बताया जाता है जिन महिलाओं के लंबे पैर होते हैं वह मां लक्ष्मी का स्वरूप मानी जाती हैं। इनका विवाह जिस भी घर में होता है, वहां कभी भी धन की कमी नहीं रहती है।

हींग के ये उपाय आपको दिलाएंगे कर्ज और आर्थिक परेशानी से मुक्ति

7/7 ऐश्‍वर्य भोगने वाली होती हैं ऐसी महिलाएं

समुद्रशास्त्र के अनुसार, जिन महिलाओं की गर्दन सामान्य से थोड़ी लंबी होती है, ऐसी महिलाएं ऐशवर्य का सुख भोगने वाली होती हैं। यह अपने परिवार के सुख के लिए कड़ी मेहनत करती हैं और सफल होती हैं और उनका दामपत्य जीवन काफी सुखमय होता है। ऐसी महिलाएं कभी किसी पर निर्भर नहीं रहतीं