Categories
धर्म

हर किसी को नहीं पहनना चाहिए हीरा इन कुछ लोगो के पहनने से इनकी राशि में आजाते हैं राहु केतु ….

धार्मिक ख़बर

अगर शुक्र आपकी राशि में मजबूत स्थिति में है तब हीरा आपको जबरदस्त सूट करेगा। हीरा पहनने से स्वास्थ्य उत्तम रहता है। व्यापार में लाभ मिलता है।

ज्योतिष अनुसार हीरा मेष, सिंह, धनु, मीन और वृश्चिक लग्न के जातकों को नहीं पहनना चाहिए।अपनी चमक के कारण हीरा ज्यादातर लोगों की पसंद होता है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि हर किसी को हीरा सूट नहीं करता। ज्योतिष अनुसार बिना किसी जानकारी के हीरा पहनने से परेशानियां आने लगती हैं। इसलिए सोच समझकर और ज्योतिषीय सलाह से ही इस रत्न को पहनना चाहिए। जानिए हीरा किन लोगों के लिए होता है शुभ और किन्हें इसे नहीं पहनने की दी जाती है सलाह…
किन्हें नहीं पहनना चाहिए हीरा: ज्योतिष अनुसार हीरा मेष, सिंह, धनु, मीन और वृश्चिक लग्न के जातकों को नहीं पहनना चाहिए। हीरा शुक्र ग्रह से संबंधित होता है इसलिए अगर आपकी कुंडली में शुक्र की स्थिति अच्छी नहीं है तब हीरा न पहनें। आध्यात्मिक पेशे से जुड़े लोगों को भी हीरा धारण नहीं करना चाहिए। 21 वर्ष की आयु से पहले और 50 साल के बाद हीरा नहीं पहनना चाहिए। हीरे के साथ मूंगा और गोमेद नहीं पहनें।

किनके लिए हीरा शुभ: अगर शुक्र आपकी राशि में मजबूत स्थिति में है तब हीरा आपको जबरदस्त सूट करेगा। हीरा पहनने से स्वास्थ्य उत्तम रहता है। व्यापार में लाभ मिलता है। वैवाहिक जीवन में आ रही परेशानियां दूर हो जाती हैं। भौतिक संसाधनों में वृद्धि होती है। वृषभ, मिथुन, तुला, कन्या और मकर लग्न वालों के लिए हीरा शुभ माना जाता है। कर्क राशि के जातक कुछ विशेष दशाओं में हीरा पहन सकते हैं। ग्लैमर, फिल्म या मीडिया के क्षेत्र में सफलता के लिए हीरा लाभकारी माना जाता है।