Categories
Other

ट्रंप ने चीन को लेकर कह डाली यह बड़ी बात, सुनते ही चीन बौखलाया….

नई खबर

वॉशिंगटन: कोरोना महामारी आने के बाद से चीन लगातार अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के निशाने पर रहा है. दुनियाभर में वायरस फैलने के लिए वह चीन को ही जिम्मेदार ठहराते आए है. लेकिन शुक्रवार को अचानक ट्रंप के रवैये में आया बदलाव चौंकाने वाला है. ट्रंप ने चीन के प्रति अपने रुख में नरमी दिखाई है. उन्होंने कहा है कि वह दुनिया और चीन के साथ मिलकर काम करने के लिए तैयार हैं.

अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा, ‘हम दुनिया के साथ काम कर रहे हैं और हम चीन के साथ भी काम करेंगे. हम सबके साथ काम करेंगे. लेकिन जो हुआ वह कभी नहीं होना चाहिए था.’

अमेरिका ने चीनी विमानन कंपनियों को भी दी सीमित उड़ानों की अनुमति
अमेरिका ने हाल ही में चीन की विमानन कंपनियों पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगाने का ऐलान किया था. अब ट्रंप प्रशासन ने शुक्रवार को कहा कि अमेरिका चीनी विमानन कंपनियों को अमेरिका के लिए सीमित संख्या में उड़ानें संचालित करने की अनुमति देगा और उन पर पूर्ण प्रतिबंध नहीं लगाएगा. चीन में लगे प्रतिबंधों के कारण अमेरिकी कंपनियों यूनाइटेड और डेल्टा को दोनों देशों के बीच परिचालन से रोक दिया गया था. परिवहन विभाग ने कहा कि अमेरिका चीनी विमानन कंपनियों को अमेरिका और चीन के बीच प्रति सप्ताह कुल चार (दो राउंड) उड़ाने संचालित करने देगा.

वहीं चीन भी अब अमेरिकी उड़ानों पर प्रतिबंधों से पीछे हट गया है. चीन ने अमेरिकी विमानन कंपनियों को देश के लिए सीमित उड़ानें संचालित करने की अनुमति देने के फैसले की घोषणा की.