Categories
धर्म

शादीशुदा जिंदगी की हर समस्या का समाधान हैं नमक के ये अचूक टोटके

नमक का इस्तेमाल खाने का स्वाद बढ़ाने के लिए किया जाता है. अगर खाने में नमक ना डाला जाए तो खाना बेस्वाद लगने लगता है. साथ ही नमक  (Namak Ke Totke)के सेवन से सेहत संबंधी समस्याएं भी दूर हो जाती हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं साधारण सा दिखने वाला यह नमक (Namak Ke Upay) सेहत के साथ ही आपकी किस्मत के लिए भी काफी फायदेमंद होता है। आज हम आपको नमक के कुछ ऐसे टोटकों के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपकी हर समस्या को खत्म कर सकते हैं। इन टोटकों को अपनाने से आपकी सभी समस्याओं का हल निकल सकता है और आपके घर में सुख और शांति बनी रहेगी।

परिवार में अगर किसी को नजर जल्दी लगती है तो उसके लिए नमक के टुकड़ों को हाथ में लें और उस व्यक्ति पर 7 बार वारकर पानी में बहा दें. इससे सभी नकारात्मक ऊर्जा दूर हो जाती है।

बहुत से लोग ऐसे हैं जो अपने दांपत्य जीवन में खुश नहीं रहते. आए दिन घर में किसी ना किसी बात को लेकर कलेश होते रहते हैं. इस समस्या से निपटने के लिए कांच की कटोरी में नमक डालकर बेडरूम में रख दें. इससे रिश्तों में आने वाली नकारात्मकता दूर हो जाती है. कटोरी में नमक को हर महीने बदलते रहें।

अगर आप भी पैसों की किल्लत से परेशान रहते हैं तो कांच के गिलास में सेंधा नमक व लौंग डालकर तिजोरी या अलमारी में रख दें. यह वहां मौजूद नेगिटव एनर्जी को खींच लेगा और आपके पास पैसे आने लगेंगे।