Categories
ज्योतिष

शुक्राचार्य के अनुसार :: वो पांच झूठ जो मर्द कभी नहीं स्वीकारते..

शुक्राचार्य

रण
हाल ही मे महिलाओं और पुरुषों मे कौन ज्यादा झूठ बोलता है इसका एक सर्वे किया गया, जिससे ये पता चला कि महिलाओं की तुलना में पुरुष ज्यादा झूठ बोलते हैं। पुरुष के झूठ बोलने की आदत से ही महिलाएं शक करती है। जब भी अपने पार्टनर से किसी बात पर साफ जवाब नहीं मिलता है तो उसे शक की नजर से ही देखेंगी। हालांकि झूठ बोलना व्यक्ति पर निर्भर करता है कि किस वजह से बोल रहा हो, लेकिन इस बात से इनकार नहीं किया जा सकता कि कुछ झूठ से रिश्तों में मधुरता आती हैं और कभी इसी झूठ से रिश्ते टूट भी जाता है।
अधिकतर ये देखा गया है कि मर्द पार्टर को खुश करने के लिए झूठ बोलते हैं, जिसे हम गलत नहीं मानते। यह प्यार को जताने का एक तरीका भी है। कई बार मर्द अपनी कमियों और गलतियों को छिपाने के लिए भी झूठ बोलते है, जो गलत है।
अधिकतर मर्दों के झूठ समान ही होते है। आइए हम बताते है झूठ के कुछ बेहतरीन उदाहरण
मैं तुम्हारे अलावा किसी से संबंध बनाने की नहीं सोचता
इस बात पर हर मर्द झूठ बोलते है। भले ही उन्होंने आपके अलावा किसी के बारे मे न सोचा हो। मॉडल्स और हीरोइनों को लेकर लगभग हर मर्द फैंटसी पालते है लेकिन पूछने पर झूठ ही बोलता है।
मैं उसे घूर नहीं रहा था
राह चलते खूबसूरत लड़की को बार-बार देखने या घूर-घूरकर देखने के बाद भी साफ झूठ बोलते है कि मै उसे घूर नहीं रहा था। घूरने के बाद भी इस बार को वे कभी नहीं स्वीकारते हैं।
मैं सो नहीं रहा था, सोच रहा था
आप जब भी अपने पति या बॉयफ्रेंड से रात मे बात करते है तो वे ये ही बोलते है कि मैं सो नहीं रहा था, सोच रहा था। जबकि वे कुछ सोच नहीं रहे होते है सही मे सो ही रहे होते हैं।
मैंने सिगरेट पीना छोड़ दिया है
अपने पति या बॉयफ्रेंड के बैग या पॉकेट मे सिगरेट या खाली पैकेट मिलना या फिर सिगरेट की गंध आने के बाद भी वे ये बोलते है कि मैंने सिगरेट पीना छोड़ दिया है। सिगरेट को लेकर मर्द अक्सर झूठ बोलते हैं। सब साफ दिखने के बाद भी झूठ बोलते हैं।
मैं तुम्हारे बिना एक दिन से ज्यादा नहीं रह सकता
जब भी पत्नी मायके जा रही हो या फिर गर्लफ्रेंड कही जाने वाली होती है तो पति या बॉयफ्रेंड आपसे ऐसा जरूर बोलते है, लेकिन सही मायने मे बात कुछ और ही होती है। अधिकतर मर्द चाहते हैं कि उनकी पत्नी या गर्लफ्रेंड कुछ दिनों के लिए दूर ही रहे।