Categories
धर्म

मंगलवार को इन कामों से बदल सकती है आपकी लाइफ


बजंरगबली जी के श्री रूप के मस्तक का सिंदूर दाहिने हाथ के अंगुठे से लेकर माता सीता के श्री रूप के श्री चरणों में लगाने से समस्त मनोकामनाएं पूर्ण होती हैं।

मंगलवार के दिन सुबह धागे में चार मिर्च नीचे, तीन मिर्च ऊपर और बीच में एक नींबू पिरोकर घर और व्यवसाय के दरवाज़े पर लटकाने से नकारात्मकता का नश होता है और सकारात्मकता का संचार होता है। बता दें मंगलवार के अलावा ये उपाय शनिवार को भी कर सकते हैं।

अगर घर के किसी सदस्य को किसी की बुरी नज़र लगी हो तो काले तिल, जौ का आटा और तेल मिला कर आटा गूंथ लें। इस आटे से एक रोटी बना कर उस पर तेल और गुड़ लगाकर कर उस पर से 7 बार वार दें और बाद में इस मिश्रण को भैंसे को खिला दें। उपरोक्त उपाय के तरह ये उपाय भी शनिवार को कर सकते हैं।

अगर घर में सबसे छोटा बच्चा अधिक रोता हो तो मंगलवार के दिन जिस पलंग पर बच्चा सोता है उस पर नीलकंठ का पंख लगा दें। माना जाता है इससे शीघ्र ही बच्चे का रोना समाप्त हो जाता है।

इसके अलावा अगर बच्चा सोते समय अचानक डर जाता हो तो मंगलवार या रविवार के दिन फिटकरी का एक टुकड़ा बच्चे के सिरहाने रख दें। इससे वो आराम की नींद ले पाता है।

मंगलवार व शनिवार के दिन हनुमान जी के मन्दिर में जाकर उनके श्री रूप के कंधों पर से सिंदूर लाकर नज़र लगे व्यक्ति के भाल-प्रदेश पर लगाने से से नजर का प्रभाव समाप्त हो जाता है।

मंगलवार की शाम के समय हनुमान जी को केवड़े का इत्र व गुलाब की माला चढ़ाने से हनुमान जी शीघ्र प्रसन्न होते हैं।

जीवन की समस्त समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए हनुमान जी के मंदिर में जाकर और राम रक्षा स्त्रोत का पाठ करना लाभकारी होता है।