Categories
धार्मिक

आश्चर्यजनक मामला :: चमत्कार एक मुर्गे ने ली 45 साल के शख्स की जान…

धार्मिक ख़बर

हैदराबाद: दक्षिण भारत के तेलंगाना में एक अजीबो-गरीब मामला सामने आया, जहां जगतियाल जिले में एक मुर्गे को थाने में सुरक्षा मुहैया करवाते हुए रखा गया है। सुनने में ये मामला अजीब तो लग रहा, लेकिन पूरी तरह से सच है। आगे की कहानी जानकर आपको और ज्यादा हैरानी होगी, क्योंकि मुर्गे की वजह से एक शख्स की मौत हो गई। इसके लिए बकायदा पुलिस के पास सबूत भी मौजूद हैं। जिस वजह से इस घटना की चर्चा अब पूरे देश में हो रही है।

प्रतिबंध के बाद मुर्गों की लड़ाई
जानकारी के मुताबिक तेलंगाना सरकार ने मुर्गों की लड़ाई पर रोक लगा रखी है, फिर भी कई जगहों पर इसका आयोजन होता है। 22 फरवरी को जगतियाल जिले के लोथुनुर गांव के कुछ लोगों ने मुर्गों की लड़ाई का कार्यक्रम तय किया। इसके लिए बकायदा मुर्गे भी मंगवाए गए, लेकिन कार्यक्रम के दौरान एक हादसे में थानुगुला सतीश नाम के शख्स की मौत हो गई। जिसकी वजह वहां पर मौजूद एक मुर्गे को माना जा रहा है।

चाकू से किया वार
चश्मदीदों के मुताबिक मुर्गे के पैर में चाकू बांधा गया था। इस बीच लड़ाई शुरू हुई तो एक मुर्गा छटपटाने लगा। इसके पैरों में बंधे चाकू से उसको दर्द हो रहा था। इस बीच उसने वहां पर मौजूद 45 वर्षीय थानुगुला सतीश पर हमला कर दिया। जिसमें वो बुरी तरह घायल हो गए। आनन-फानन में उनको स्थानीय अस्पताल में पहुंचाया गया, लेकिन तब तक बहुत ज्यादा देर हो गई थी। वहां पर मौजूद डॉक्टरों ने सतीश को मृत घोषित कर दिया। इसके बाद घटना की जानकारी पुलिस को लगी और वो मौके पर पहुंचकर मुर्गे को थाने ले आए।

कोर्ट में होगी पेशी
गोल्लापल्ली पुलिस के मुताबिक मुर्गे के पैरों में कोडी काठी बंधी थी, जिसे आम भाषा में हम चाकू कह सकते हैं। जब उसने सतीश पर हमला किया तो उनके पेट और जांघ वाले हिस्से में घाव हो गया। जिस वजह से उनकी मौत हो गई। पुलिस अधिकारियों के मुताबिक अभी मुर्गे को गिरफ्तार नहीं किया गया है और ना ही उसे जाने दिया जा रहा। सुरक्षा की दृष्टि से उसे थाने में रखा गया है। पुलिस मुर्गे और चाकू को कोर्ट में पेश करेगी। इसके बाद आगे का फैसला होगा। फिलहाल पुलिसकर्मी ही मुर्गे की देखभाल कर रहे हैं। साथ ही उसके लिए दाना-पानी भी लाया जा रहा है। वहीं दूसरी ओर रोक के बावजूद मुर्गे की लड़ाई आयोजित करवाने वाले लोगों पर भी कार्रवाई हो सकती है।