Categories
धार्मिक

यात्रा के दौरान अगर गलती से भी दिख जाएं ये चीजें तो समझ जाइए होंगे काल के दर्शन..

वास्तु टिप्स

दिल्ली: कई बार जब हम यात्रा के लिए या फिर किसी शुभ काम के लिए घर से निकल रहे होते हैं और अचानक कोई छींक दे या बिल्ली रास्ता काट दे तो हमारे मन में कई तरह की आशंकाएं पैदा हो जाती हैं. इसका कारण ये है कि बचपन से ही हमें इन बातों के बारे में बताया जाता है कि यात्रा के दौरान या घर से निकलते वक्त इस तरह की घटनाएं अशुभ का संकेत देती हैं. लेकिन ये सिर्फ अंधविश्वास नहीं है बल्कि ज्योतिष से जुड़ी मान्यताएं हैं जिन्हें सकारात्मक या फिर नकारात्मक रूप से देखा जाता है. ज्योतिष शास्त्र में कुछ ऐसे संकेतों के बारे में भी बताया गया है जो यात्रा के दौरान या फिर घर से निकलते वक्त दिख जाएं तो इसका मतलब है कि आपकी यात्रा शुभ रहने वाली है और जिस काम के लिए आप जा रहे हैं उसके पूरा होने की संभावना है.

इन चीजों का दिखना है शुभ-
गाय का दिखना- शास्त्रों के अनुसार घर से निकलते वक्त या फिर कहीं यात्रा के दौरान रास्ते में अगर आपको गाय नजर आ जाए तो इस घटना को बेहद शुभफलदायक माना जाता है और समझिए कि आपकी यात्रा मंगलमय होगी. इसका कारण ये है कि हिंदू शास्त्रों में गाय को माता का स्थान दिया गया है. गाय का गोबर दिखना भी शुभ माना जाता है लेकिन अगर गोबर में पैर पड़ जाए तो समझिए कि आप किसी मुसीबत में पड़ने वाले हैं.

अंतिम यात्रा का दिखना- अगर यात्रा करने के दौरान या घर से निकलने के बाद आपको किसी मृत व्यक्ति की अंतिम यात्रा नजर आ जाए तो इसे कोई बुरा संयोग न समझें, बल्कि ये तो सफलता का संकेत है. ज्योतिष शास्त्र की मानें तो इसका अर्थ हुआ कि आपकी सारी इच्छाएं पूरी होने वाली हैं और आपके बिगड़े काम बनने वाले हैं. शवयात्रा को प्रणाम करके आगे निकल जाएं.

शंख या घंटी की ध्वनि सुनाई देना- यात्रा के दौरान या फिर यात्रा के लिए घर से निकलते वक्त आपको शंख या घंटी की आवाज सुनाई दे तो समझिए कि आपकी यात्रा सफल और मंगलमय रहने वाली है और ईश्वर आपके साथ हैं. ऐसा होने से आपके बिगड़े काम बन जाएंगे और पूरा दिन अच्छा गुजरेगा.