Categories
Other

अभी अभी भूकंप से थर्रायी धरती , घरो ने निकले लोग..

खबरें

दिल्ली से सटे नोएडा में बुधवार रात भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। भूकंप की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 3.2 दर्ज की गई। यह भूकंप के झटके रात 10.42 मिनट पर महसूस किए गए। भूकंप का केंद्र हरियाणा के फरीदाबाद के पूर्व में 17 किमी की दूरी पर था। भूकंप के बाद किसी नुकसान की खबर नहीं है। लोग अपने अपने घरों से निकल कर बाहर आ गए। एक हफ्ते में दूसरी बार नोएडा में भूकंप के झटके लोगों ने महसूस किए।

सांकेतिक फोटो

इससे पहले 29 मई को दिल्ली-एनसीआर समेत कई राज्यों में भूकंप आया था जो रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 4.6 दर्ज की गई थी। गौरतलब है कि पिछले कई महीनों से दिल्ली-एनसीआर में कुछ दिनों के अंतराल में भूकंप आ रहा है। कोरोना महामारी और अब इन भूकंप के झटकों के कारण लोगों के मन में डर का माहौल बना हुआ है।

15 मई को दिल्ली में भूकंप के झटके महसूस किए थे, लेकिन रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता केवल 2.2 दर्ज की गई थी। इससे पहले 10 मई को दोपहर में करीब 1.45 बजे भूकंप के झटके महसूस किए गए थे जिसकी रिक्टर स्केल पर तीब्रता 3.5 दर्ज की गई थी।

भारत-बांग्लानदेश बॉर्डर पर भी भूकंप

बता दें कि इससे पहले भारत-बांग्लानदेश बॉर्डर पर बुधवार को भूकंप के तगड़े झटके महसूस किए गए। राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र (एनसीएस) के मुताबिक यह भूकंप सुबह 7:10 बजे आया। जिसकी तीव्रता रिक्टर स्केल पर 4.3 मापी गई है।

अभी तक इस भूकंप की वजह से किसी भी प्रकार की कोई जनहानि की खबर नहीं आई। हालांकि लोग डरे गए। वे घरों को छोड़कर सड़क पर जमा हो गये। सभी के चेहरे पर भूकंप का खौफ का साफ़ देखा गयाहै।