Categories
ज्योतिष

नाखून पर चंद्रमा होने का राज खिसका देगा आपके पैरों तले की ज़मीन…..

ज्योतिष

नाखून पर चांद का निशान केवल गुडलक नहीं, ये हैं इसके मतलब

समुद्रशास्त्र के अनुसार, हमारे शरीर पर बनने वाले निशान और तिल का जीवन पर काफी प्रभाव पड़ता है। कुछ लोग नाखूनों के पर बने चांद को गुडलक मानते हैं लेकिन यह गुडलक नहीं किसी और बात का संकेत है। जानें क्या है अंगूठे पर बने चांद का मतलब

1/5 होती है तरक्की
अगर आपकी तर्जनी उंगली यानी अंगूठे के पास वाली उंगली के नाखून पर आधा चांद है तो यह आपके लिए बहुत शुभ होता है। इससे आपको जल्दी ही तरक्की मिलती है।

2/5 हो सकती है यह तकलीफ

अगर आपके लंबे नाखून हैं और इस पर आधा चांद बना हुआ है तो यह आपके लिए अशुभ हो सकता है। बड़े नाखून पर आधा चांद का मतलब होता है कि आपको सिर-दर्द, गला, सीना आदि में तकलीफ हो सकती है।

3/5 आधा चांद रहता है अशुभ

यदि आपके नाखून छोटे हैं और उस पर चांद का आधा निशान है तो रीढ़ की हड्डी व टांग का दर्द हो सकता है। वहीं अगर अंगूठे पर निशान है तो आपको कोई नया दोस्त मिलने वाला है और वह गिफ्ट देने वाला है।

4/5 शुरू होने लगती है दुश्मनी

अगर आपकी मध्यमा यानी बीच वाली उंगली पर चांद का निशान है तो इसका अर्थ है कि कोई आपसे गुपचुप तरीके से दुश्मनी लेने वाला है। बताया जाता है कि जब उंगली पर ऐसा निशान बने तो व्यक्ति को उस समय सोच-समझकर बोलना चाहिए।

5/5 व्यापार में होता है लाभ

अगर अनामिक उंगली यानी रिंग फिंगर पर चांद का निशान है तो आपके यश और सम्मान बढ़ने वाला है। वही छोटी उंगली पर निशान है तो जातक को व्यापार में लाभ होने की संभावनाएं बढ़ जाती है।

ऐप पर पढ़ें