Categories
धार्मिक

औरत के शरीर के इस अंग को छूने से बन जाएंगे करोड़पति😱

धार्मिक

हिन्दू धर्म के अनुसार स्त्री को देवी का दर्जा दिया गया है, हर घर में स्त्री का सम्मान किया जाता है. कई घरों में स्त्री के पैर भी पड़े जाते हैं. कुछ घरों में भाई अपनी बहन के पैर छू कर उनका आशीर्वाद लेते हैं. इसी तरह और भी बड़े बुजुर्ग दादी, माँ, भाभी, चाची, मामी जैसे स्त्री के हर रूप को सम्मान दिया गया है और उनके पैर छूकर आशीर्वाद प्राप्त करते हैं।

ज्योतिष : 16 फ़रवरी 2021, दिन मंगलवार जाने अपना राशि का हाल16 फ़रवरी, सरस्वती पूजा के दिन, जानिए कैसा रहेगा आपका समयमेष, वृष, मिथुन, सिंह, कन्या, वृश्चिक, मकर और कुम्भ राशि वाले इस खबर को एक बार जरूर पढ़ेंफ़रवरी माह में इन 4 राशियों पर मेहरबान रहेंगे शनिदेव, मिलेगा खूब पैसा और प्यार16 फ़रवरी 2021 सरस्वती पूजा के दिन जाने अपना नसीब का हालशास्त्रों के अनुसार इन आदतों से घटती हैं, उम्र जरूर जाने

माना जाता है कि जब हम किसी आदरणीय व्यक्ति के चरण छूते हैं, तो आशीर्वाद के तौर पर उनका हाथ हमारे सिर के उपरी भाग को और हमारा हाथ उनके चरण को स्पर्श करता है जो हमें सकारात्मक ऊर्जा पैदा कराता है साथ ही इससे हमारा मानसिक विकास भी होता है।

जैसा कि हम सभी जानते है कि अपनी मां बहन या बेटी के चरण स्पर्श और चरण वंदना करना भारतीय संस्कृति में सभ्यता और सदाचार का प्रतीक है. शास्त्रों में पैर छूने के कई सारे नियम बताये गए है जिन्हें ध्यान रखना बेहद जरुरी है. सबसे पहले तो आप उसी स्त्री के पर छुए जिसका आचरण अच्छा हो।