Categories
धार्मिक

चाहिए 11 दिन में धन-दौलत तो रविवार की रात सोने से पहले करें ये टोटका😱…

धार्मिक

कोलकाताः जिंदगी में भी कुछ समस्याएं ऐसी हो जाती है। जिसके कारण हमारा जीवन बेकार हो जाता है। हम इसी उलझन में फंसे रहते है कि आखिर कैसे इस समस्या से निजात पाएं। आज के समय में सबसे ज्यादा समस्या है धन की। जी हां पैसा एक ऐसी चीज है। जिसे पाने की हर किसी की लालसा होती है। कोई कड़ी मेहनत करता है फिर भी उन्हें धन की प्राप्ति नहीं होती है।
आपको धन की प्राप्ति करनी है या घर में हमेशा दुख और बीमारी का प्रकोप रहता है तो आप रविवार को लौंग का इस तरह से टोटका कर सकते हैं। सबसे पहले रविवार की सुबह सबसे पहले सात बार हनुमान जी को लड्डू का भोग लगायें और पांच लौंग पूजा स्थान में देशी कपूर के साथ जलायें, फिर भस्म से तिलक करके घर से बाहकर जायें। ऐसा करने से आपके शत्रुओं को परास्त करने में सक्षम होंगे।

पद और प्रतिष्ठा प्राप्ति के लिएरविवार का दिन सूर्य भगवान का माना गया है। प्रत्येक रविवार सूर्य का व्रत करने से व्रत करने वाले को नौकरी में उच्च पद और प्रतिष्ठा हासिल होती है। इसके अलावा रविवार को व्रत करने से आपको नेत्र व चर्म रोग से मुक्ति मिलती है।
रविवार रात को सोते समय एक गिलास दूध भरकर अपने सिरहाने रखें। सोमवार को सूर्योदय से पहले उठे और स्नान आदि से निवृत्त होकर दूध को बबूल के पेड़ की जड़ में अर्पित कर दें। सात या 11 रविवार यह टोटका करने से आपके यहां धन-धान्य की वृद्धि होगी।
रुकावटें दूर करने के लिए रविवार का टोटका
रविवार को काले कुत्ते को रोटी, काली गाय को रोटी और काली चिड़िया को दाना डालने से जीवन की रुकावटें दूर होती हैं। ऐसी भी मान्यता है कि रविवार के दिन तेल से बने पदार्थ गरीब व्यक्ति को खिलाने से शनिदेव प्रसन्न होते हैं।
काली वस्तुओं का दान
रविवार के दिन किसी भी चीज के बुरे फल को को दूर करने के लिए काली चीजों जैसे उड़द की दाल, काला कपड़ा, काले तिल और काले चने का दान करने से आपके ऊपर शनिदेव की कृपा बनी रहती है।
पीपल के नीचे दीपक जलाएं
दिन छिपते समय रविवार को पीपल के पेड़ के नीचे चौमुखा दीपक जलाने से धन, वैभव और यश में वृद्धि होती है। नौकरी पेशा व्यक्ति की ऑफिस में स्थिति अच्छी होती है। वहीं व्यापार वाले के काम में भी बढ़ोतरी होती है।