Categories
धार्मिक

वास्तु टिप्स:: वेलेंटाइन डे पर भूलकर भी ना दें पार्टनर को ऐसे तोहफे नहीं तो हो सकता है ब्रेकअप 😟😟

वास्तु शास्त्र

हम अक्सर अपने रिश्तेदारों और दोस्तों को विशेष मौके पर गिफ्ट्स देते हैं. कहते हैं कि गिफ्ट्स देने से आपका प्यार गहरा बना रहता है. साथ ही आपके अपने करीबी आपसे खुश भी रहते हैं. फरवरी के दूसरे हफ्ते से वैलेंटाइन डे शुरू हो रहा है. इस खास दिन पर कपल अपने प्यार का इजहार करने के लिए कई सारे तोहफे देते हैं. लेकिन बिना जानकारी के तोहफे देने से आपके रिश्तों में दरार आ सकती हैं. कई बार आपके दिए गए तोहफे नुकसानदायक हो सकते हैं. आइए जानते हैं कि वैलेंटाइन डे पर अपने पार्टनर को कौन सा तोहफा नहीं देना चाहिए.

डूबते जहाज की मूर्ति

वास्तु शास्त्र के अनुसार कभी भी किसी को डूबता जहाज की पेंटिंग या मूर्ति की तस्वीर नहीं देनी चाहिए. इस तरह की तस्वीर देने से आर्थिक तरक्की या नुकसान हो सकता है. इस तरह की चीजों को देने से आपके पार्टनर का भी नुकसान हो सकता है. बहेतर यही है कि आप इस तरह की चीजें न खरीदें और न ही किसी को गिफ्ट दें. इसके अलावा इन चीजों को घर में रखना अशुभ माना जाता है.

घड़ी

कई लोग अपने दोस्तों और रिश्तेदारों को तोहफे में घड़ी देते हैं. वास्तु के अनुसार इसे अच्छा तोहफा नहीं माना जाता है. दरअसल घड़ी देने का मतलब है जीवन की प्रगति को रोकना माना जाता है.

जूते

आप अपनी गर्लफ्रेंड या बॉयफ्रेंड को उपहार में जूते नहीं देने चाहिए. ऐसे करने से आपके रिश्तों में तनाव बढ़ता है. अगर आपके पार्टनर को फैंसी जूतों का शौक हैं तो उन्हें भूलकर भी ये गिफ्ट न दें.

रूमाल

रूमाल देना रोमांटिक माना जाता है. लेकिन वास्तु शास्त्र में रूमाल दुख का प्रतीक माना गया है. इसको देने से जीवन में कष्ट आते हैं. इसलिए इसे गिफ्ट में नहीं देना चाहिए. कहते है कि इसे देन से पति- पत्नी के बीच झगड़ा होता है.

ब्लैक ड्रेस

अगर आप अपने पार्टनर को ब्लैक ड्रेस गिफ्ट देने की सोच रहे है तो मत दीजिए. काले कपड़े अशुभ माने जाते है. इन्हें देने से घर में परेशानियां आती है. इसके अलावा किसी को छूरी, काटा नहीं देना चाहिए. अगर किसी ने आपको गिफ्ट में ये चीजें दी है तो इन चीजों को घर से बाहर फेक दें.