Categories
धर्म

वास्तु टिप्स::नहीं रुकता है हाथ में पैसा, तो सुबह उठकर करे यह एक काम होगी धन की वर्षा💵

वास्तु खबर

नई दिल्ली। कई लोग यह कहते जरूर हैं कि पैसा ही सबकुछ नहीं होता, लेकिन यह बात पूरी तरह सच नहीं है। आज के जमाने में सुखी वर्तमान और सुरक्षित भविष्य के लिए पैसा पास होना बहुत जरूरी हो गया है। इस कलयुग में रिश्तों से भी बड़ा पैसा को माना जाने लगा है। आखिर व्यक्ति दिन रात मेहनत और दौड़धूप भी इसी पैसे के लिए करता है। यदि अपने परिवार को सुरक्षित भविष्य देना है तो पैसा कमाना बुरा नहीं है, बस इसकी अत्यधिक लालसा में गलत काम करना बुरा है। इसलिए खूब पैसा कमाएं लेकिन ईमानदारी जरूर रखें। वास्तु शास्त्र में ऐसे कई सिद्धांत बताए गए हैं, जिन्हें अपनाकर आप अपनी धन-संपत्ति में वृद्धि कर सकते हैं।
यदि आप अपने संचित धन और चल-अचल संपत्ति में वृद्धि करना चाहते हैं तो सबसे पहली बात यह ध्यान रखें कि घर का कोई भी कोना कभी गंदा ना रहे। यानी साफ-सफाई का ध्यान रखना अत्यंत आवश्यक है। घर में एक विशेष प्रकार की पवित्रता का एहसास होना चाहिए। घर में अशुद्ध वायु ना रहे, घर फूलों की खुशबू से महकता रहे। चाहें तो घर के प्रत्येक कमरे में थोड़ा कपूर भी खोलकर रखा जा सकता है। इससे एक दिव्य आध्यात्मिक खुशबू का संचार होगा।
अपने ड्राइंग रूम में अक्सर लोग बड़े आकार की सजावटी मूर्तियां रखने लगे हैं। इनमें अपनी-अपनी आस्था के अनुसार लोग शिव, आदियोगी, हनुमान, राम, कृष्ण, गणेश या देवी की मूर्तियां रखते हैं। वे ये मूर्तियां रख तो लेते हैं, लेकिन इनकी सफाई की ओर ध्यान नहीं देते। इन मूर्तियों पर अक्सर धूल जमी रहती है। ऐसा बिलकुल ना होने दे। वास्तु में यह बड़ा दोष माना गया है। मूर्तियां भले ही सजावटी ही क्यों ना हो, इनकी नियमित सफाई जरूर होनी चाहिए।