Categories
धार्मिक

शनि की बुरी नजर: इन राशि वालों को रहना होगा सत’र्क!आज शनिदेव दिखाएंगे असर…

धर्म समाचार

लखनऊ : साल 2021 में शनि सिर्फ नक्षत्र परि’वर्तन कर रहे हैं। शनिदेव इस समय मकर राशि में गोचर हैं, जो उनकी स्व’यं की राशि है खास बात ये है कि इस समय शनि के साथ गुरू, सूर्य, शुक्र और बुध भी विराजमान हैं। शनि’देव इस समय अस्त अव’स्था में हैं।

मकर राशि में ग्रहों का योग

शनि 9 फरवरी उदित होंगे। इस दिन मकर राशि में 6 ग्रहों की युति रहेगी। मकर राशि में सूर्य, गुरू, शनि, शुक्र, बुध और प्लूटो ग्रह मौजूद रहेंगे। न्याय और कर्म के देवता शनि’देव नए साल के पहले सप्ताह यानी 7 जनवरी को अ’स्त हुए थे। अब करीब 35 दिन बाद ये फिर से उदय हो रहे हैं। 9-10 फरवरी के बीच शनि उदय होंगे। शनि का उदय होना कई राशियों के लिए बहुत से बद’लाव लेकर आएगा।

5 राशि’यों के लिए शनि का अस्त होना बहुत ही फलदायी रहेगा। मेष,  कन्या, मकर राशि के लोगों को शनि के उदय होने से अच्छे समा’चार प्राप्त होंगे।  बता दें कि शनि ने 22 जनवरी को नक्षत्र परि’वर्तन किया था। इससे पहले 7 जनवरी को शनि अस्त हुए थे।10 फरवरी को रात 1.30 बजे शनि फिर से उदय हो रहे हैं।

 उदय हो रहे शानि राशियों पर ऐसा असर

बता दें कि सूर्य देव के पास पहुंचने पर शनि या कोई दूसरा ग्रह भी अस्त हो जाता है। सूर्य के प्रभाव से अस्त हुए शनि का सभी राशियों पर कुछ न कुछ प्रभाव पड़ेगा। आइए जानें शनि के उदय होने पर इन 5 राशियों पर क्या प्रभाव पड़ेगा।

मेष राशि शनि के उदय होने से मेष राशि के लोगों के लिए बहुत ही अच्छा समय है। इस राशि के लोगों की आर्थिक सम’स्याएं कम होंगी और नौकरी में भी तर’क्की मिलेगी। अपना व्यापार करने वालों को खासा लाभ होगा।

 तनाव और कलह 

वृषभ राशि दांप’त्य जीवन में तनाव और कलह की स्थिति बन सकती है।  संतान से मत’भेद हो सकते हैं।धैर्य बनाएं रखें। धर्म के कार्यों में रूचि लें।

बिगड़े काम बनेंगे

मिथुन राशि के लोगों के शनि के उदय होने से इन राशि के लोगों को उन्न’ति और लाभ होगा।  बिगड़े काम बनेंगे। निवेश के लिए बहुत ही अच्छा समय है।

बिजनेस में सफलता

कर्क राशि जातक को कार्य’क्षेत्र में लाभ हो सकता है। बिजनेस में सफलता प्राप्त करने के लिए कठोर परिश्रम करना पड़ सकता है। किसी को धोखा न दें।

जॉब और व्यापार में बाधा

सिंह राशि गलत कार्यों को करनें बचें। इस दौरान किसी भी विवाद से दूर रहें। जॉब और व्यापार में बाधा आ सकती है। विरो’धी हानि पहुंचाने की कोशिश कर सकते हैं।साव’धान रहें।

नौकरी और व्यापार में सफलता

कन्या राशि वालों की भी आय के सा’धन दौगुने होंगे। इस राशि के लोगों को नौकरी और व्यापार में सफलता मिलेगी। खासकर इतने दिनों से जो मान’सिक तनाव था वो भी कम होगा।

लापरवाही न बरतें

तुला राशि सेहत का ध्यान रखें। कोई पुराना रोग है तो, लापर’वाही न बरतें।धन के मामले में जोखिम उठाने से बचें। धन का संचय करना लाभ’कारी रहेगा।

मानसिक तनाव

वृश्चिक राशि रूके हुए कार्यों में सफ’लता प्राप्त होगी। परिवार के सदस्य और दोस्तों के साथ अच्छा समय व्यतीत करने का अवसर प्राप्त हो सकता है। व्यापार में बाधा आने से मान’सिक तनाव भी हो सकता है।

जांच पड़ताल जरूर कर लें

धनु राशि विवाद की स्थिति से बचें। इस दौरान आपको धोखा भी मिल सकता है। इस’लिए हर चीज की जांच पड़ताल जरूर कर लें। लापर’वाही न बरतें।

सकारा’त्मक सोच

मकर राशि इस राशि के लोग अपनी कड़ी मेहनत से अवसर का लाभ पाने में सम’र्थ रहेंगे। इस राशि के लोगों को कई प्रकार से लाभ होने की उम्मीद है। इस राशि के लोग सकारा’त्मक सोच के साथ आगे बढ़ेंगे।

नए अवसर मिलेंगे

कुंभ राशि  नए लोगों से संबंध स्था’पित होंगे। धर्म-कर्म के कार्यों में मन लगेगा। दोस्तों के सहयोग प्राप्त होगा। जॉब और व्यापार में नए अव’सर प्राप्त हो सकते हैं।

शनि का का उदय होना

मीन राशि इन राशि वालों के लिए भी शनि का का उदय होना शुभ परि’णाम लेकर आ रहा है। नौकरी में सफलता, व्यापार में लाभ और परिवार में मंगल कार्यों का आयो’जन होगा।