Categories
Other

माइग्रेन को दूर करने का कारागर ज्योतिषीय उपाय…

मस्तिष्क सम्बंधी रोगों का कारण और निदान

आजकल हमारी लाइफ स्टाइल बहुत ही बदल चुकी ही है, किसी भी दिनचर्या का समय पर न होना इसमें यह भी एक बहुत बड़ा कारण है। माइग्रेन की समस्या मस्तिष्क को सही रूप से विश्राम न दे पाने के कारण भी पैदा होती है। इसका एक ज्योतिषीय कारण यह भी है कि कुंडली में शनि चंद्रमा की युति या किसी भी रूप से चंद्रमा का कुंडली में पीड़ित होना है चंद्रमा के पीड़ित होने के साथ ही कुंडली के 6 वे भाव से जब किसी प्रकार का सम्बंध बनता है तो व्यक्ति को मस्तिष्क सम्बंधी रोग होने की संभावना होती है।

माइग्रेन के लिए सबसे पहले तो आप की प्रॉपर रूप से अपनी नींद को पूरा करना चाहिए क्योंकि चंद्रमा के पीड़ित होने से मानसिक शांति व्यक्ति को प्राप्त नहीं होती है। शरीर में पानी की कमी न आने दें क्योंकि चंद्रमा आप के शरीर के जल तत्व को नियंत्रित करता है अतः आप को प्रॉपर रुप से बॉडी को हाइड्रेट करते रहना चाहिए।

जब भी आप सर दर्द की समस्या हो तो हाथ और पैर दोनो को बर्फ वाले पानी में भिगो दें और बैठ जाये। मेडिटेशन करना सुबह प्रॉपर रुप से ऑक्सीजन लेना आप के लिए हितकर होगा औऱ सही हेल्दी डाइट को फ़ॉलो अवश्य करिये। ज्योतिषीय उपाय में आप मंगलवार के दिन सुबह किसी तिराहे पर एक गुड़ की डली लेकर जाये फिर दक्षिण दिशा की ओर मुख करके उस गुड़ की डली को मुख में रख कर दांतो से दो टुकड़े करें फिर उस गुड़ की डली को वहीं फेंक दे फिर पीछे बिना मुड़कर देखे वापिस घर आ जाये यह उपाय आप को 21 मंगलवार करना है। आप देखेंगे कि हनुमानजी महाराज की कृपा ऐसी होगी कि यह समस्या काफी हद तक कम हो सकती है या दूर भी हो सकती है। jay shri ram