Categories
धर्म

खुशी खुशी बेटी ने लिए थे 7 फेरे, पिता ने शादी के 2 महीने बाद ही बना दिया विधवा..

हिंदी खबर

लव मैरिज आज भी देश के कई परि’वारों को खट’कती है। कुछ समय रहते इसे अपना लेते हैं, कुछ रि’श्ते नाते तोड़ देते हैं तो वहीं कुछ तो ऐसी रंजिश रखते हैं कि ह’त्या तक कर देते हैं। अब ऐसा ही एक मामला अमृतसर जिले के पंधेर कलां गांव में देखने को मिला है। यहां बीते शनिवार गुरप्रीत सिंह नाम के श’ख्स की उसके स’सुराल वालों ने कथित रूप से ह’त्या कर दी।

गुरप्रीत सिंह ने अपनी प्रे’मिका हर’प्रीत कौर से 22 नवं’बर 2020 को ही शादी रचाई थी। इस शा’दी से लड़की के घरवाले खुश नहीं थे। तभी से वे अपने दा’माद को लेकर मन में रंजिश की भावना लिए हुए थे। थाना प्रभारी मन’तेज सिंह बताते हैं कि गुरप्रीत सिंह की हत्या ज’हरी’ला इंजे’क्शन देकर की गई है। उसके शव के पास सि’रिंज पड़ी थी और हाथ में भी टी’के का नि’शान था।

मृतक के भाई राजू ने इस ह’त्या का आरोप अपने भाई के ससुरालवालों पर लगाया है। राजू के मुता’बिक मेरा भाई ड्राइवर की नौकरी करता था। बीते कुछ सालों से उसका अफेयर जगीर सिंह की बेटी हर’प्रीत कौर से चल रहा था। लॉकडाउन के बाद दोनों ने शादी रचा ली थी। इस बात से हरप्रीत कौर के घर’वाले बहुत ना’राज थे। उन्होंने कई बार अपने दामाद को मारने की यो’ज’ना बनाई। बहुत बार जान से मारने की धम’कि’याँ भी दी। लेकिन गु’रप्री’त ने कुछ नहीं कहा।

फिर शनिवार को हमारा एक रिश्’ते’दार सतनाम सिंह बाइक से गुरप्रीत को फते’हगढ़ छोड़ने गया था। यहाँ पर एक इनोवा गाड़ी आई और गुर’प्रीत को अगवा कर ले गई। बाद में जब उसकी त’ला’श की गई तो शव ईं’टों के भ’ट्टे के पास मिला। राजू की शिकायत के आधार पर पु’लि’स’ ने महदीपुर गांव निवासी जगीर सिंह, उसके दो बेटे गुरप्रीत सिंह, मलकीयत सिंह, उसके भाई कश्’मीर सिंह और 5 अज्ञात लोगों के खि’लाफ मा’म’ला’ द’र्ज कर दिया।
राजू के अनु’सार गुर’प्री’त के घर वाले कई बार उन्हें भी जान से मारने की धम’की दे चुके हैं। एक बार तो वह खुद अपनी जान बचाकर भागा था। राजू की यही इच्छा है कि उसके भाई के ह’त्या’रों को कड़ी से कड़ी सजा मिले।