Categories
राशिफल

01 से 07 फरवरी तक इन राशियों के बुलंद रहेंगे सितारे, पढ़ें साप्ता’हिक राशिफल..

धर्म समाचार

मेष राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह पद, प्रति’ष्ठा और प्रगति की दृष्टि से अ’त्यंत शुभ साबित होने जा रहा है। स’प्ताह के प्रारंभ से ही ज्या’दातर रूके हुए कामों में गतिशी’लता आएगी। परंतु मन में संशय या शंका बनी रहेगी। स’प्ताह के मध्य में अपने मन में किसी भी प्रकार के नका’रात्मक विचार को हावी न होने दें। प्रयास करने पर कार्य वि’शेष में सफलता अवश्य मिलेगी। व्यापा’रियों के कारो’बार में सुधार होगा। हालां’कि सप्ताह के अंत में धन के लेन-देन में साव’धानी अपे’क्षित है। इस दौरान सोच-समझ’कर धन खर्च या निवेश करें। यह स’प्ताह मेडिकल से जुड़े लोगों जैसे वैद्य, डाक्टर, नर्स, आदि लोगों के लिए शुभ साबित होगा। प्रेम संबंधों में मजबूती आयेगी। दांप’त्य जीवन सुखी रहेगा। नौकरी के इच्छुक युवाओं के लिए समय अनु’कूल है।

वृष साप्ताहिक राशिफल-
वृष राशि के जातकों को इस सप्ताह अपने मित्रों, सगे संबं’धियों से बनाकर चलने की जरूरत होगी। कटु वाणी का प्रयोग करने से बचें अन्यथा बने बनाए संबंध टूट सकते हैं। सप्ताह के मध्य में वाद-विवा’द से बचें। खुदरा व्यापारियों का समय अच्छा है। नौकरीपेशा लोगों को कुछ उलझनें रहेंगी। महिलाओं का अधिकांश समय धा’र्मिक कार्यों में बीतेगा। प्रेम-प्रसंग में जल्द’बाजी न करें, अन्यथा सामा’जिक कलंक लग सकता है। सेहत सबंधी किसी भी परेशानी की अनदेखी न करें। कोई पुरानी बीमारी उभर सकती हैं।

मिथुन साप्ताहिक राशिफल-
इस सप्ताह मिथुन राशि के जातकों को जीवन में कई तरह के बदलाव देखने को मिलेंगे। थोड़े-बहुत उतार-चढ़ाव के साथ यह सप्ताह मध्य’म फलदा’यक सा’बित होगा। स’प्ताह के प्रारंभ में लोगों की किसी बात-व्य’वहार से मन को चोट लग सकती है। व्यापारी वर्ग के लिए यह समय चुनौ’तीपूर्ण है। शेयर, सट्टेबाजी एवं नए निवेश में सोच-समझ’कर हाथ डालें। यदि किसी भूमि या भवन में निवेश करने की सोच रहे हैं तो थोड़ा ठहर जाएं और किसी शुभचिं’तक की सलाह अवश्य लें। प्रेम स’बंधों में किसी तीसरे व्यक्ति के दखल से कुछ परेशा’नियां पैदा हो सकती हैं। इस पूरे सप्ताह अपनी भाव’नाओं पर नियं’त्रण रखने की आ’वश्य’कता है। सप्ताह के अंत में लंबी दूरी की यात्रा के योग बनेंगे।

कर्क साप्ताहिक राशिफल-
कर्क राशि के जातकों को इस सप्ताह हाथ आई चीज को छोड़’कर दूसरी चीजों के तरफ भागने से बचना होगा। सप्ताह के प्रारंभ में कारोबार में कुछ एक कठि’नाइयों का सामना करना पड़ सकता है, लेकिन सप्ताह के अंत तक सभी समस्या’ओं का निदान हो जाएगा। दूसरों के बहकावे में आने से बचें और किसी भी सूरत में अपने मन में नकारा’त्मक विचार न लाएं। महि’लाओं का समय मध्यम है। पेट से जुड़ी सम’स्याएं हो सकती हैं। खान-पान में सावधानी बरतें। छात्रों और युवाओं का मन अपने लक्ष्य से भटक सकता है। मन और सेहत दोनों के लिए योग करना श्रेय’स्कर रहेगा। कठिन समय में भी में लव पार्ट’नर का साथ बना रहने से मन को सुकून मिलेगा।

सिंह साप्ताहिक राशिफल –
सिंह राशि के जातकों को इस सप्ताह अपनी सेहत और संबंध दोनों पर वि’शेष ध्यान देना होगा। सप्ताह के प्रारंभ में खुद के कार्यों से ज्यादा दूसरों की मदद करने में व्यस्त रहेंगे। महिलाओं का अधि’कांश समय धार्मिक कार्य में बीतेगा। सप्ताह के मध्य में किसी बात को लेकर मन में उधेड़’बुन बनी रहेगी। व्यापा’रियों के लिए समय मध्यम है। वकील, राजनेता, समाजसेवक एवं स्वयं’सेवी संग’ठनों से संबंधित लो