Categories
धर्म

महादेव को खुश करने के लिए करें ये अचू’क उपाय, खुल जाएगी आपकी कि’स्मत…

धर्म समाचार

वा’स्तुशा’स्त्र के मुता’बिक सप्ता’ह का हर दिन किसी न किसी भगवान को अ’र्पित होता है. सोमवार का दिन भगवान शिव की पूजा अर्च’ना के लिए माना जाता है. कहा जाता है कि भगवान शिव बहुत भोल हैं उनसे अगर कोई भक्त स’च्ची श्र’द्धा भक्ति के साथ कुछ मांगता है तो उसकी मनोका’मनाएं जरूर पूरी करते हैं. आज हम आपको कुछ ऐसे ही उपाय बताने जा रहे हैं जिन्हें आप सोम’वार के दिन अप’नाकर अपनी परेशा’नियों से निजात पा सकते हैं साथ ही आपकी मनोका’मनाएं भी पूरी होंगी.

दरअसल कहा जाता है कि कुल देवी और देव’ताओं के नाराज हो जाने से परिवार का कोई भी व्यक्ति तर’क्की हासिल नहीं कर पाता है. ऐसे में यदि आपको करि’यर को लेकर परेशानियां झेलनी पड़ रहीं हैं तो कुलदे’वताओं की पूजा अर्चना आपके लिए लाभ’कारी होगा.सोमवार के दिन आप चावल, दूध, चांदी और सफेद दिखने वाली चीजों का दान कर सकते हैं. ऐसा करने से भगवान शिव प्रस’न्न होते हैं. साथ ही आपका चन्द्र’मा भी मज’बूत होता है. इससे आप जीवन में ढेरों तर’क्की करेंगे.

सोमवार के दिन शिव जी के जला’भिषेक के दौरान उसमें कुछ तिल मिला’कर 11 बेल’पत्र के साथ अर्पित करने से लाभ होता है. साथ ही ऐसी मा’न्यता है कि शिव’लिंग पर हमेशा मिश्री अ’र्पित करने के बाद ही जल चढ़ाना चाहिए. इस तरह से की गई पूजा ही विधि पूर्ण मानी जाती है.मान्य’ताओं के मुता’बिक सोम’वार को सफेद गाय को रोटी और गुड़ खिलाने से भी हमारे सभी मुश्कि’लें दूर हो जाती है. गौ माता का शा’स्त्र पुराणों में काफी महा’त्म्य बत’लाया गया है. कहा जाता है कि जहां गाय बैठती हैं वो स्थान, वह घर स’र्वदा के लिए प’वित्र हो जाता है.