Categories
धर्म

बुधवार के दिन करें ये टोटका, पैसों की तंगी से मिलेगा छुट’कारा…

धार्मिक समाचार

बुधवार का दिन भगवान गणेश का दिन होता है. इस दिन गणेश जी की पूजा-अर्चना करने का विधान है, क्योंकि गणेश जी को विघ्न’हर्ता कहा जाता है. वो रिद्धि-सिद्धि के दाता और शुभ-लाभ के प्रदा’ता है. गणेश जी सभी वि’घ्नों को हर कर रोग, दोष और दरिद्रता को दूर करते हैं.

आप स्नान-ध्यान कर दूर्वा अर्पण बुधवार के दिन किसी गणेश जी के मंदिर में जाकर उनके दर्शन करें. इसके बाद वहां दूर्वा की 11 या 21 गांठ भगवान को अर्पित करें. ऐसा करने से आपको अपने करियर में आ रही रूकावटों में शुभ’फल मिलेगा.

इसके अलावा बुधवार के दिन आप गणपति भगवान को सिंदूर अर्पित करें. कहा जाता है कि ऐसा करने से गणेश जी आपकी समस्त परेशा’नियों को हर लेते हैं और इन समस्याओं का कोई ना कोई समाधान करते हैं.

बुधवार के दिन गणेश मंदिर में सात बुध’वार तक गुड़ का भोग लगाए. इसके बाद इसे प्रसाद के रूप में सबको बाटें. ऐसा करने से आपकी मनोक’मना पूरी होती है.

साथ ही अगर आपको लगता है कि आपको आपकी मेहनत का फल नहीं मिलता है तो इसके लिए बाद गणेश जी का रुद्राक्ष धारण कर सकते हैं.

गणेश जी को मूंग के ल’ड्डओं का भोग लगाना शुभ माना जाता है. इसका भोग चढ़ाकर आप अपनी परीक्षा में पास होने की प्रा’र्थना करें. आपको इसका लाभ जरूर मिलेगा.

साथ ही हर बुधवार को गाय को हरी घास खि’लाएं. यदि आपको हरी घास खिला’ना संभव न हो तो हरी सब्जी खिला सकते हैं. ऐसा करने से आपके घर में सारी क्लेश दूर होती है साथ ही घर में सुख समृ’द्धि बनी रहती है.