Categories
News

साव’धान! क्या आप भी देखते है ऑन’लाइन पॉ’र्न ? जो इन लोगों के साथ जो हुआ कहीं वो आपके साथ भी न…..

डेली न्यूज़

यदि आप भी उन’लोगों में से एक हैं जो ऑन’लाइन पॉ’र्न देखने आदी हैं तो यह खबर आपके लिए है। एक लोक’प्रिय पॉ’र्न वेब’साइट से लाखों यूजर्स का डाटा लीक हो गया है। प्राप्त जान’कारी के मुता’बिक MyFreeCams के करीब 20 लाख यू’जर्स का निजी डाटा डा’र्क वेब पर बिक रहा है।

लीक डाटा में यूजर्स के नाम, यूजर्स नेम, ईमेल, पासवर्ड और मोबाइल नंबर जैसी जान’कारियां शामिल हैं। एक्स’पर्ट का कहना है कि इन डाटा का इस्ते’माल हैकर है’किंग और यूज’र्स को ब्लैक’मेल करने के लिए कर सकते हैं। इस डाटा लीक के बारे में Cyber News ने सबसे पहले जानकारी दी है। इस लीक के बारे में वेबसा’इट ने भी पु’ष्टि की है।

साइ’बर न्यूज की एक रिपोर्ट के मुता’बिक MyFreeCams नाम की एक पॉ’र्न वेबसा’इट से करीब 20 लाख यू’जर्स का डाटा लीक हो गया है। लीक जानका’रियों को ब्लै’क मा’र्केट में बेचने की खबर है। रिपोर्ट में कहा गया है कि इन डाटा के बदले बिट्’क्वॉ’इन की मांग हो रही है। 10 हजार यूज’र्स के डाटा की कीमत 1,500 डॉ’लर बिट्’क्वॉइन लगाई गई है।

My Free Cams ने इस ली’क की पु’ष्टि की है और कहा है कि सभी यूज’र्स के पास’वर्ड रीसेट कर दिए गए हैं। लीक डाटा के सैंपल में यूज’रनेम, ईमेल आईडी, MyFreeCams टोकन बै’लेंस और पास’वर्ड जैसी जानका’रियां प्लेन टे’क्स्ट में हैं। हैकर्स यूजर्स के टोकन बैलें’स को भी ख’त्म कर सकते हैं और डाटा का इस्ते’माल हैकिं’ग के लिए भी कर सकते हैं।