Categories
धार्मिक

वास्तु टिप्स: घर में इन 5 वस्तुओं को रखने से मिलती है बरकत…

धार्मिक समाचार

वा’स्तु विज्ञान के अनुसार, यदि आप घर में कुछ चीजें रखते हैं तो वह आपके घर की सुख शांति में बाधा उत्पन्न कर सकते हैं। वहीं कुछ ऐसी वस्तु’एं भी होती हैं जिन्हें घर में रखने से सुख समृ’द्धि और शांति बनी रहती है।

वा’स्तु शा’स्त्र के अनुसार, पानी को टंकी को मकान की छत पर पश्चि’म दिशा की ओर रखना चाहिए। यह शुभ होता है और इससे घर में परेशा’नियों का आग’मन नहीं होता है।

लक्ष्मी को धन की देवी माना जाता है। घर के उ’त्तर दिशा में लक्ष्मी की ऐसी तस्वी’र मिलती है जिसमें वो कमल पर विराजमान हों और सोने के सिक्के गिरा रहे हों। वास्तु वि’ज्ञान के अनुसार, इस तस्वीर को लगाने से घर में समृ’द्धि आती है और मां ल’क्ष्मी की कृपा बनी रहती है।

वास्तु शा’स्त्र कहता है कि यदि आप घर के उत्तर दिशा में पानी से भरी मिट्टी की सुरा’ही या घड़ा रखते हैं तो आपको कभी पैसों की तंगी नहीं होगी। लेकिन इस बात का ध्या’न रखें कि ये घड़ा पानी से ह’मेशा भरे रहें, इसे खाली न होने दें।

अगर घर में पढ़ने वाले बच्चे हैं तो इसका उन पर बहुत अच्छा असर होगा। वास्तु वि’ज्ञान की माने तो, घर के उत्तर दिशा में तोता की तस्वीर ल’गाने से पढ़ने वाले बच्चों के लिए फायदा होता है।

इन धातुओं के पिरामिड को घर में दें जगह- चांदी, पीतल या तांबे से बने पिरा’मिड को घर में रखने से बरकत होती है। पिरा’मिड को ऐसी जगह पर रखें जहां परिवार के सदस्य एक साथ ज्यादा समय व्य’तीत करते हैं।