Categories
धर्म

घर में लगातार बनी रहती हैं परेशा’नियां, तो जरूर आजमाएं कपूर के ये अचूक टोटके…

धार्मिक समाचार

घर के सही वास्तु से परिवार के सद’स्यों के भाग्य में वृद्धि होती है। वहीं अगर वा’स्तु में दोष हो तो घर के सभी लोगों को दुर्भाग्य का सामना करना पड़ता है। वास्तु दोष होने से घर में धन धान्य की कमी होती है, कार्यों में परेशा’नी होती है, तर’क्की रूकती है और परिवार के सद’स्यों के बीच झ’गड़े भी बढ़ने लगते हैं।

बहरहाल, अगर कोई दोष है तो उसका समा’धान भी मौजूद है। ऐसे में आज हम आपको वा’स्तु दोष दूर करने के कुछ घरेलू उपायों के बारे में बताने जा रहे हैं। जी हां, इस आर्टि’कल में आप’को कपूर से वास्तु दोष दूर करने के कुछ कारगर तरीकों के बारे में बताएंगे। आइए जानते हैं, क्या हैं वो तरीके…

कपूर के इन उपायों से दूर होंगे वास्तु दोष

हर घर में पाया जाने वाला कपूर बेहद लाभ’कारी है। इससे घर का वाता’वरण तो शुद्ध होता ही है, साथ ही साथ इससे वास्तुदोष भी दूर होते हैं। जी हां, कपूर के प्रयोग से वास्तु’दोष ख’त्म होते हैं और घर में सकारा’त्मक उर्जा का संचार होने लगता है।

अगर आप चाहते हैं कि आपके घर से नकारा’त्मक उर्जा ख’त्म हो और सुख समृ’द्धि फैले, तो आपको हर रोज सुबह शाम कपूर जरूर जलाना चाहिए। ध्यान रहे, कपूर जलाने से पहले उसे देशी घी में डुबो दें। इसके बाद इसे जलाकर पूरे घर में इसकी खूशबू फैलाएं।

माना जाता है कि इससे वायु में मौजूद बैक्टि’रिया ख’त्म होते हैं और घर में जहां कहीं भी निगे’टिव एन’र्जी होती है, वो पूरी तरीके से न’ष्ट हो जाती है। यही नहीं अगर आपके घर के किसी सद’स्य को बुरे सपने आते हैं तो इस उपाय से बुरे सपनों से भी छुट’कारा मिलता है।

अगर आपके घर के किसी स्थान में वास्तु’दोष है तो उस स्थान पर कपूर की दो टिकि’या रखकर उसे वहीं जला’एं। जब वह समा’प्त हो जाएं तो दोबारा 2 टिकिया रख दें। इस कार्य को बार बार दोहराते रहें। माना जाता है कि ऐसा करने से घर के उस स्था’न का वास्तु’दोष खुद ही समाप्त हो जाता है।

स्नान से पहले पानी में कपूर के तेल की कुछ बूंदें डाल दें। इससे आपके शरीर में एक नई चु’स्ती और स्फूर्ति आएगी, साथ ही आपका भा’ग्य भी चम’केगा और रूके हुए कार्य भी पूरे हो जाएंगे। कपूर के तेल की बूंदों के साथ अगर चमेली का तेल मिल जाए तो वो भी डाल दें। इससे राहु, केतु और शनि का दोष भी दूर होता है। ध्यान रहे, ये उपाय सि’र्फ शनिवार को ही करें।

अगर आप आर्थि’क तंगी से परेशान हैं और घर से इस सम’स्या को दूर करना चाहते हैं तो कपूर का ये उपाय आपके लिए बेहद लाभ’कारी सिद्ध होगा। इसके लिए आप रात में रसोई का काम ख’त्म होने के बाद रसोई को अच्छी तरह से साफ कर लें और इसके बाद चांदी की कटोरी में लौंग और कपूर जलाएं। ये बेहद लाभ’कारी नु’स्खा है। इस नु’स्खे को अगर आप रोजाना करेंगे तो आपके घर मां लक्ष्मी का वास होगा और आपके घर पैसों की कभी कमी नहीं होगी।